शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2020

बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं साथिनों एवं ड्रॉप आउट बालिकाओं के साथ वर्चुअल सेमिनार आयोजित

बाडमेर, 02 अक्टूबर। गांधी जयन्ती के अवसर पर कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन को सफल बनाने के उदृेश्य से शुक्रवार को साथिनों एवं ड्रॉप आउट बालिकाओं के साथ वर्चुअल सेमिनार के माध्यम से कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए एहतियाती उपायों एवं शिक्षा के महत्व पर विचार विमर्श किया गया।

महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक प्रहलादसिंह राजपुरोहित ने बताया कि उक्त वर्चुअल सेमिनार में साथिनों एवं ड्रॉप आउट बालिकाओं को कोरोना महामारी के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान इससे बचाव हेतु संकल्प एवं अथक प्रयासों की सफलता के लिए सभी का सहयोग एवं भागीदारी की अपील की गई। उन्होने समस्त साथिनों को अपने आसपास के क्षेत्र के लोगों को मास्क पहनने, उचित दूरी बनाए रखने एवं भीड़ से बचने की समझाईश कर इस जन आन्दोलन को सफल बनाने को कहा। इस अवसर पर साथिनों के माध्यम से सिवाना ब्लॉक की ड्राप आउट बालिकाओं द्वारा अपनी बात रखी गई। कार्यक्रम में बेटियों के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओें की जानकारी कराई गई तथा बालिकाओं के लिए शिक्षा के महत्व एवं बाल विवाह जैसी कुरीतियों को समाप्त करने पर प्रकाश डाला गया।
ऑनलाईन कार्यक्रम में महिला अधिकारिता विभाग के कार्मिक, जिले के समस्त प्रचेता/ सुपरवाईजर, युनिसेफ एक्शनएड जिला समन्वयक विकास सिंह, महिला शक्ति केन्द्र के महिला कल्याण अधिकारी तथा जिला समन्वयक सहित जिले की साथिनों एवं ड्रॉप आउट बालिकाओं ने भाग लिया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...