शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2020

पंच एवं सरपंच के द्वितीय चरण का निर्वाचन अन्तिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दलों की रवानगी

पूर्ण निष्ठा एवं सतर्कता के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करने की हिदायत  
बाडमेर, 02 अक्टूबर। जिले में चौहटन एवं रामसर पंचायत समितियों में द्वितीय चरण के तहत पंच एवं सरपंच के निर्वाचन हेतु रिटर्निंग अधिकारियों एवं समस्त मतदान अधिकारियों को अन्तिम प्रशिक्षण पश्चात् निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पूर्ण निष्ठा एवं सतर्कता के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करने की हिदायत के साथ शुक्रवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से ईवीएम मशीन एवं आवश्यक निर्वाचन सामग्री का वितरण किया जाकर अपने गन्तव्य स्थानों के लिए रवाना किया गया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी विश्राम मीणा ने रवाना होने वाले मतदान दलों को शुंभकामनाएं देते हुए निर्वाचन कार्य को पूर्ण मनोबल, ध्यैर्य एवं निष्पक्षता के साथ सम्पादित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने मतदान कार्मिको को उन्हें उपलब्ध कराई गई सम्पूर्ण सामग्री की भली भांति जॉच करके रवाना होने के निर्देश दिए ताकि चुनाव प्रक्रिया सम्पादित करने में उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। उन्होने कहा कि चुनाव कार्य सम्पादित करने में पूर्ण सावधानी रखें तथा किसी प्रकार की शंका होने पर उसका अभी से समाधान सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि मतदान से पूर्व मोकपोल जरूर करे तथा मोकपोल के बाद ईवीएम मशीन का क्लिीयर बटन दबाकर क्लियर करना ना भूले। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में चुनाव आयोग के निर्देशों की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होने चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष सावधानियां बरतने तथा मास्क, सैनेटाईजर की व्यवस्था के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
रवानगी से पूर्व अन्तिम प्रशिक्षण के मौके पर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक मेघराजसिंह रतनू ने अपने सम्बोधन में कहा कि निर्वाचन आयोग आपकी हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। उन्होने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान हर कार्यवाही में आपकी निष्पक्षता एवं सजगता परिलक्षित होनी चाहिए। उन्हांेने पंचायत चुनाव कार्य को निष्पक्षता एवं गम्भीरता के साथ सम्पन्न कराने के लिए तैयारियों का जायजा लिया।
इस दौरान दक्ष प्रशिक्षक सह आचार्य मुकेश पचौरी, उप प्रधानाचार्य डा. लक्ष्मीनारायण जोशी, वरिष्ठ व्याख्याता मॉगूसिंह राठौड ने चुनाव प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी कराई। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, सहायक निदेशक लोक सेवाएं के.के. गोयल, उप महानिदेशक मुद्रांक सुरेन्द्र सिंह मीणा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...