गुरुवार, 17 सितंबर 2020

कोरोना से आहत उद्योगों को राहत पहुंचाने के निर्देश

 उद्योग विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक

बाडमेर, 17 सितम्बर। उद्योग विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की जिला स्तरीय समिति की बैठक गुरूवार सायं जिला कलक्टर विश्राम मीणा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की आपदा से आहत उद्योगों को राहत दिलाने के लिए संबंधित विभाग युद्ध स्तर पर कार्य करें एवं उद्योगों को बुनियादी सुविधाए मुहैया कराने में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए ताकि उद्योग पुनः पटरी पर आ सके। उन्होंने जिले के बालोतरा तथा बाड़मेर में औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क, नाली, साफ-सफाई, अतिक्रमण आदि मामलो में त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। जिला कलक्टर मीणा ने विभिन्न विभागों में उद्योगों से लम्बित प्रकरणों की संबंधित अधिकारियों से प्रगति की समीक्षा की तथा लम्बित प्रकरणों का शीध्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने राजस्व विभाग सम्बन्धी प्रकरणों में गुड़ामालानी में आरक्षित ओद्योगिक भूमि पर इकाइयां स्थापित नही करने के मामले में सयुक्त जाँच कर भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए। इसी प्रकार गुडामालानी में औद्योगिक प्रयोजनार्थ आवंटित भुखण्डों के संबंध में उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक को लीज डीड दस्तावेज भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने उद्योगों के प्रसार के लिए प्रधानमंत्री रोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार कर इनमें निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि हासिल कर नवीन उधमियों को लाभान्वित करने को कहा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओम प्रकाश विश्नोई, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक एस.आर. देवासी, वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक रीको विनित गुप्ता, सहायक प्रबन्धक रीको लालाराम, अधीशाषी अभियन्ता डिस्कॉम अश्विनी जैन, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता हजारी राम बालवा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...