बुधवार, 19 अगस्त 2020

इंदिरा रसोई का गुरुवार से होगा आगाज

आठ रूपए में जरूरतमंदों को मिलेगा पौष्टिक खाना

बाड़मेर एवं बालोतरा में तीन-तीन स्थानों पर होगा संचालन


बाड़मेर, 19 अगस्त। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती पर जिले में 20 अगस्त, गुरुवार से इंदिरा रसोई योजना की शुरूआत की जाएगी, जहाँ गरीब और जरुरतमंदो को केवल आठ रुपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन मुहैया कराया जाएगा। योजना का शुभारम्भ गुरुवार प्रातः 10 बजे चोहटन चौराहा पर जिला कलेक्टर विश्राम मीणा, विधायक मेवाराम जैन एवं नगर परिषद सभापति दिलीप माली करेंगे।

जिला कलेक्टर मीणा ने कहा कि राज्य सरकार इंदिरा रसोई के नाम से गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों को मात्र 8 रूपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन मुहैया कराया जाएगा। इंदिरा रसोई योजना में दोनों समय का भोजन रियायती दर पर उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य सरकार प्रति थाली 12 रूपए अनुदान देगी। जिला कलेक्टर ने बताया कि योजना की आईटी आधारित मॉनिटरिंग की जाएगी। लाभार्थी को कूपन लेते ही मोबाइल पर एसएमएस से सूचना मिल जाएगी। मोबाइल एप एवं सीसीटीवी से रसोईयों की निगरानी की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी बिश्नोई ने बताया कि जिले में बाड़मेर तथा बालोतरा नगर परिषद मुख्यालय पर तीन तीन स्थानों पर इंदिरा रसोई योजना शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि बाड़मेर में विरधीचंद जैन बस स्टैंड, तिलक बस स्टैंड तथा अंबेडकर सर्किल चौहटन चौराहा पर इंदिरा रसाई खोली जाएगी। इसी तरह बालोतरा में क्षत्रियों का मोर्चा बस स्टैंड, नाहटा चिकित्सालय के सामने तथा नया बस स्टैंड पर इंदिरा रसोई शुरू होगी। 

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...