शुक्रवार, 31 जुलाई 2020

स्वतन्त्रता दिवस समारोह सोशल डिस्टेंस के साथ सोल्लास मनाया जाएगा

बाड़मेर, 31 जुलाई। स्वाधीनता दिवस समारोह जिले में कोरोना संक्रमण के मध्यनजर सोशल डिस्टेंस के साथ पूरे उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस संबंध में शुक्रवार को तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन की पूर्णत पालना के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर मीणा ने कहा कि आदर्श स्टेडियम में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम के अलावा सभी ब्लॉक मुख्यालय तथा पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंस की पालना की जाए। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों तथा 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाए। इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी आगंतुकों के लिए मास्क लगवाना अनिवार्य हो तथा कार्यक्रम स्थलो पर थर्मल स्कैनिंग तथा हैंड सैनिटाइजर की पर्याप्त व्यवस्था हो।
जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि स्वाधीनता दिवस समारोह में कोरोना वारियर्स तथा कोरोना विजेताओं को आमंत्रित किया जाए। साथ ही इस दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की थीम कोरोना पर रखी जाए। उन्होंने कार्यक्रम के बीच बीच में कोरोना जनजागृति अभियान के दौरान राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित जिंगल्स एवं ऑडियो का प्रसारण करवाने को कहा। उन्होंने संपूर्ण कार्यक्रम में भारत सरकार के गृह मंत्रालय तथा राज्य सरकार की गाइडलाइन की अक्षरसः पालना की हिदायत दी।
इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार शर्मा ने स्वाधीनता दिवस के कार्यक्रमो की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कार्यकम की शरुआत राष्ट्रीय ध्वज फहराकर राष्ट्र गान के साथ होगी एवं मुख्य अतिथि द्वारा सलामी ली जाएगी। बाद में माननीय राज्यपाल के संदेश का पठन किया जाएगा।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींव सिंह भाटी ने सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू, उपखण्ड अधिकारी प्रशांत शर्मा समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकरी मौजूद थे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...