मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020

मिलावटी खाद्य पदार्थ विक्रेताओं के विरूद्ध कार्यवाही,

चिकित्सा विभाग द्वारा 3805 किग्रा मिलावटी मिर्ची पाउडर जब्त


बाड़मेर, 25 फरवरी। राज्य सरकार के निरोगी राजस्थान योजना के अन्तर्गत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार दूसरे दिन कार्यवाही करते हुए मंगलवार को गड़रा चौराहा बाडमेर पर स्थित एक गोदाम पर छापा मारकर 3805 किलोग्राम मिलावटी मिर्ची पाउडर जब्त कर जांच हेतु नमूना लिया गया है।
डॉ कमलेश चौधरी ने बताया कि मुखबीर से इत्तला मिली कि गडरारोड चौराहा पर स्थित एक मिर्ची के गोदाम जो मैसर्स जय मॉ वांकल टेªडर्स गडरा चौराहा बाडमेर के नाम से है, निम्न कोटी की लाल मिर्ची पाउडर के पच्चीस-पच्चीस किलो के कट्टो में लाकर बेचता है तथा साथ ही एक किलो., पॉच पांच किलो में पैकिंग कर आम जन को खाने के लिए विक्रय करता है जो कि मिलावटी होने की पूर्ण संभावना है। इस सूचना पर मंगलवार सुबह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. कमलेश चौधरी एवं डा. सताराम भाखर के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा मय टीम गोदाम पर पहुंची तो गोदाम पर सुनील पुत्र रतनलाल उपस्थित पाया गया और मौके पर एक-एक किलो एवं पॉच-पांच किलो. की पैकिंग कर रहा था। गौदाम में 25-25 किलो के कुल एक सौ सैताालीस एवं एक आधा कट्टा लाल मिर्ची पाउडर भरे हुये पाये गये। जिसकी खरीद के बारे में पूछा गया तो सुनील द्वारा मौके पर कोई खरीद बिल प्रस्तुत नहीं किया गया न ही मौके पर खाद्य अनुज्ञा पत्र पाया गया। मौके पर एक कट्टे को खुलवाकर जांच हेतु नमूना लेने के बाद शेष सभी लाल मिर्ची पाउडर कुल 3805 किलो. उसी गोदाम में सीज किया गया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...