शुक्रवार, 6 दिसंबर 2019

जिला कलक्टर ने देखी नंदी गौशाला की व्यवस्थाएं


चारे-पानी की माकूल व्यवस्था मिली, प्रत्येक दो दिन मंे निरीक्षण करने के निर्देश

                बाड़मेर, 06 दिसंबर। जिला कलक्टर अंशदीप ने शुक्रवार को नंदी गौशाला पहुंचकर व्यवस्थाआंे का जायजा लिया। उन्हांेने गौ वंश की पिछले दिनांे हुई मौतांे केे बारे मंे विस्तार से जानकारी ली। जिला कलक्टर ने गौशाला की व्यवस्थाआंे की प्रभावी मोनेटरिंग के लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रत्येक दो दिन मंे निरीक्षण करने के निर्देश दिए।
                जिला कलक्टर अंशदीप एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा ने शुक्रवार को नंदी गौशाला मंे चारे-पानी एवं छाया की व्यवस्थाआंे का जायजा लिया। उन्हांेने संचालक कमेटी एवं पशुपालन विभाग के अधिकारियांे से पिछले दिनांे गौशाला मंेे हुई गौवंश की मौत के मामले मंे विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डा.गंगाधर शर्मा एवं अन्य पशु चिकित्सकांे ने पोलीथिन खाने, हम्यूनिटी एवं निमोनिया से गायांे की मौत होना बताया। उन्हांेने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मंे इसकी पुष्टि हुई है। निरीक्षण के दौरान गौशाला मंे चारे-पानी की पुख्ता व्यवस्था पाई गई। वहीं गौ वंश के लिए इधर-उधर घूमने के लिए भी पर्याप्त खुला स्थान मिला। जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि गौशाला की व्यवस्थाओं की प्रभावी मोनेटरिंग के लिए जिला प्रशासन की ओर नियुक्त अधिकारी प्रत्येक दो दिन मंे इसका निरीक्षण करेंगे। इस दौरान नगर परिषद सभापति दिलीप माली, पुरूषोतम खत्री,डा. नारायणसिंह सोलंकी, डा. अजयनाथ समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...