बुधवार, 11 दिसंबर 2019

जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल में सुनी परिवेदनाएं


ग्रामीणों को दी सरकारी योजनाओं की जानकारी, जन समस्याओं का हुआ समाधान

                बाड़मेर, 11 दिसंबर। कुंदनपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मंगलवार को  रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर अंशदीप ने आमजन की परिवेदनाएं सुनी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को प्राथमिकता से समस्याओं का समाधान करके आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए।
                सेड़वा पंचायत समिति की कुंदनपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर अंशदीप को ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों को इन समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर अंशदीप ने कहा कि अधिकतर किसानों को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत प्रथम किश्त प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत भुगतान हो चुका है। ग्रामीण नए शौचालय निर्माण के लिए आवेदन करें। उन्होंने खेल मैदान के लिए जमीन आवंटित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए आमजन से जागरूक होकर लाभान्वित होने की बात कही। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज,उपखंड अधिकारी वीरमाराम ने राजस्व विभाग की योजनाओं एवं सार्वजनिक भूमि आवंटन की प्रक्रिया, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता एम.एल. जाट ने डिस्कॉम, अधीक्षण अभियंता हेमंत चौधरी ने जलदाय विभाग, पशुपालन विभाग के उप निदेशक ने मुंह पका, खुरपका, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक ने पालनहार एवं अन्य योजनाओं, शिक्षा अधिकारी ने छात्रवृत्ति योजना, रसद विभाग के पर्वतन निरीक्षक शहीराम ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना तथा अन्य अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान सहायक अभियंता हनुमान चौधरी, कार्यवाहक विकास अधिकारी भीमा राम समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। रात्रि चौपाल के उपरांत खुली जन सुनवाई का आयोजन किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...