सोमवार, 2 सितंबर 2019

मिशन ईको बप्पा मोरया, खूद जियो औरों को भी जीने दो

जिला कलक्टर को गणेश प्रतिमा भेंटकर दी मिशन इको बप्पा मोरया की जानकारी


बाड़मेर, 02 सितंबर। हमारे यहां धर्म ‘खुद जियो औरों को भी जीने दो’ का सन्देश  देता हैं। इसलिए हर त्यौहार हमें पर्यावरण को उम्दा बनाने के अवसर के रूप में देखना चाहिए।  द मॉडर्न स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने सोमवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता  को गणेश चतुर्थी के अवसर पर स्वनिर्मित खूबसूरत माटी की गणेश जी की प्रतिमा भेंट की और अपने मिशन इको बप्पा मोरया की जानकारी दी।
द मॉडर्न स्कूल की विद्यार्थी पूर्वा और तेजस्विनी जैन ने कोऑर्डिनेटर रमा चम्पावत तथा नेमाराम भार्गव के साथ जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता को हेनरी एबे की एक कविता भी भेंट की। उन्हांेने बताया कि पूरे स्कूल के बच्चे इस अभियान से जुड़कर पूरे शहर जन जाग्रति का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बच्चों की गणपति पुलिस  टुकड़ी भी तैयार की गई है जो जगह-जगह जाकर लोगों को मिट्टी के गणेश का प्रयोग करने और जसदेर नाडी को बचाने तथा पर्यावरण  बेहतर बनाने का सन्देश देगी। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बच्चों के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें हर संभव प्रयास करने चाहिए। इन बच्चों के अलग अलग दलों ने बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, बीएसफ उप महानिरीक्षक गुरपालसिंह, जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ,जसाई मंे सैन्य अधिकारी कर्नल भोंसले से मुलाकात की। इस दौरान विद्यार्थियांे का संदेश था कि पर्यावरण को शुद्ध रखें और पौधारोपण को बढ़ावा दें। इस गणेश प्रतिमा के मूल में तुलसी एवं अन्य वातावरण के लिए अनुकूल पौधों के बीज थे। जो इस प्रतिमा के विसर्जन पर स्वतः ही अंकुरित होकर हरियाली और खुशहाली को बढ़ाएंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...