शुक्रवार, 9 अगस्त 2019

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने की तैयारियों समीक्षा


स्वतन्त्रता दिवस समारोह 2019

       बाड़मेर, 09 अगस्त। स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर आदर्श स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित हुई। इस दौरान शर्मा ने स्वतन्त्रता दिवस समारोह में अधिकाधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
       इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व की गरिमा के अनुरूप राष्ट्रीय एकता एवं देशभक्ति पर आधारित अधिकाधिक कार्यक्रमों को मुख्य समारोह एवं रात्रिकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल किया जाए। इस दौरान उन्हांेने स्वतन्त्रता दिवस समारोह के लिए विभागवार की गई तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। उन्हांेने सभी विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय से उनको सौंपी गई जिम्मेवारी समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर शर्मा ने स्वतन्त्रता सैनानियों, शहीदों के परिजनों को पूर्ण सम्मान के साथ समारोह में आमन्त्रित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने समारोह स्थल पर बैठक, पेयजल, यातायात एवं अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि मेे सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।
       बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर शर्मा ने मुख्य समारोह स्थल आदर्श स्टेडियम में ध्वजारोहण की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को समुचित बेरिकेटंग व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए। उन्होने नगर परिषद के अधिकारियों को आदर्श स्टेडियम प्रारंग, प्रवेश द्वार एवं उसके आसपास की कंटीली झांडियों आदि को कटवाकर सफाई की पूर्ण व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर विद्युत एवं साउंड सिस्टम की पुख्ता व्यवस्था की जाए। उन्होंने अधिकाधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आमन्त्रण पत्र समय पर वितरित करने तथा शहर में ट्रेक्सी द्वारा लाउड स्पीकर के जरिये व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होने स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि 13 अगस्त को आदर्श स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। समीक्षा बैठक के दौरान उपखण्ड अधिकारी नीरज मिश्र, पुलिस उप अधीक्षक विजयसिंह, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम, सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के सहायक निदेशक जसवन्त गौड़, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता महावीर बोहरा, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता हजारीराम बालवां, डिस्काम के अधिशाषी अभियंता अश्विनी कुमार जैन, राजवेस्ट के दिलीप नारवानी, तहसीलदार जगदीशसिंह आंशिया, डा. बंशीधर तातेड़, रामकुमार जोशी, मुकेश पचौरी सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...