सोमवार, 19 अगस्त 2019

क्षतिग्रस्त सड़कांे के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश


 विद्यालयांे मंे विद्युत कनेक्शन के कार्य मंे अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश

                बाड़मेर,19 अगस्त। जिला मुख्यालय पर सोमवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने साप्ताहिक बैठक के दौरान बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा करते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियांे को क्षतिग्रस्त सड़कांे के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने डिस्काम के अधिकारियांे को कार्यशैली सुधारने की हिदायत देते हुए विद्यालयांे के विद्युत कनेक्शन के कार्य मंे अपेक्षित प्रगति लाने के लिए कहा।
                                जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बाड़मेर जिले मंे विशेषकर सरहदी इलाकांे मंे क्षतिग्रस्त सड़कांे के बारे मंे सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियांे से विस्तार से जानकारी लेते हुए इसकी मरम्मत के लिए उच्च स्तर पर प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कांे की प्राथमिकता से मरम्मत करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर गुप्ता ने डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट से विद्यालयांे के विद्युत कनेक्शनांे संबंधित जानकारी लेते हुए इसमंे तेजी लाने के लिए कहा। उन्हांेने कहा कि इस कार्य मंे किसी तरह की कौताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्हांेने कृषि कनेक्शनांे को भी प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियांे से राजश्री योजना समेत विभिन्न योजनाआंे की प्रगति की जानकारी लेते हुए मौसमी बीमारियांे की रोकथाम के लिए माकूल इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्हांेने बाड़मेर जिले मंे टिडडी नियंत्रण गतिविधियांे के बारे मंे जानकारी ली। कृषि विभाग के उप निदेशक किशोरीलाल वर्मा ने बताया कि जिले मंे टिडडी की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उन्हांेने बताया कि बाड़मेर जिले मंे अब तक 11 हजार हैक्टेयर मंे कीटनाशक का छिड़काव किया गया है। जिला कलक्टर गुप्ता ने बाड़मेर एवं बालोतरा नगर परिषद के अधिकारियांे को बारिश के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए माकूल इंतजाम सुनिश्चित करके रखने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान फसल बीमा योजना की प्रगति, जीरा मंडी की स्थापना, खाद्य सुरक्षा योजना तथा पेंशन संबंधित आवेदनांे के अलावा विभिन्न योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा की गई। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने समस्त विभागीय अधिकारियांे को विभागवार बजट घोषणाआंे के बारे मंे जानकारी देते हुए इस संबंध मंे हुई प्रगति से अवगत कराने के निर्देष दिए। बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, यूआईटी सचिव अंजुम ताहिर सम्मा, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, जिला रसद अधिकारी सुरेन्द्रसिंह राठौड़, अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट, हेमंत चौधरी, हरिकृष्ण समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...