सोमवार, 22 जुलाई 2019

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश


                बाड़मेर, 22 जुलाई। राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाए। छह माह से अधिक पैण्डिंग प्रकरणों को सर्वांेच्च प्राथमिकता देते हुए तत्काल निस्तारित करें। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बिजली, पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
                इस अवसर पर जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने विभागवार लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों को व्यक्तिशः मॉनिटरिंग करते हुए निस्तारित करें। उन्होने कहा कि इसके जरिये आमजन को वृहद स्तर पर राहत देने का प्रयास किया जाए। उन्होने कहा कि इस कार्य को गम्भीरता से लेते हुए निष्पादित किया जाए। उन्होने अभावग्रस्त इलाकों में पेयजल परिवहन के बारे में जानकारी लेते हुए मौजूदा स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले में चिकित्सा सुविधाओं की समीक्षा की तथा मेडिकल कॉलेज में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने टयुबवेल खुदाई कार्यो की समीक्षा की। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता हेमन्त चौधरी ने 107 टयुबवेल खोदे जाने की जानकारी दी। जिला कलक्टर गुप्ता ने पेयजल के संसाधनों मे बढोतरी करने के संबंध में परम्परागत जलस्त्रोत सहित अन्य सोर्स डवलप करने के संबंध में सर्वे कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्हांेने डिस्कॉम के अधिकारियों को कृषि कनेक्शन के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने एक पंचायत के सभी विद्युत कनेक्शन करने के बाद अन्य पंचायत में कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होने जिला रसद अधिकारी को खाद्य सुरक्षा के बकाया प्रकरणों की प्रतिदिन सूचना अपडेट करने के निर्देश दिए। उन्होने वृद्धावस्था पेंशन के ग्राम पंचायतवार शिविर आयोजित कर पात्र लोगों के आवेदन पत्र तैयार करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने वर्षा के मौसम के मद्देनजर नालों की तत्काल सफाई कराने तथा विभागीय संसाधन दुरस्त रखने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, यूआईटी सचिव अंजूम ताहिर सम्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कमलेश चौधरी, आयुक्त पवन मीणा, अधीक्षण अभियन्ता मॉगीलाल जाट, हेमन्त चौधरी, हरिकृष्ण, जिला रसद अधिकारी सुरेन्द्रसिंह समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...