सोमवार, 22 जुलाई 2019

शौर्य एवं देशभक्ति से जुड़े रोचक एवं आकर्षक कार्यक्रम शामिल करने के निर्देश


स्वतन्त्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित

                बाड़मेर, 22 जुलाई। जिला मुख्यालय पर आदर्श स्टेडियम मे स्वतन्त्रता दिवस समारोह के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के निर्धारण के लिए सोमवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। इस दौरान जिला कलक्टर गुप्ता ने स्वतन्त्रता दिवस के मुख्य समारोह मंे राष्ट्रीय पर्व की गरिमा के अनुरूप देशभक्ति पूर्ण एवं रोचक कार्यक्रम शामिल करने के निर्देश दिए। 
                जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस के कार्यक्रमों में शौर्य एवं देशभक्ति से जुडे नए एवं आकर्षक कार्यक्रमों का समावेश किया जाए। उन्होने मुख्य कार्यक्रम के दौरान बाड़मेर के शहीदों का संक्षिप्त परिचय देने के साथ शौर्य प्रदर्शन के रूप में विशेष झांकी तथा सन्देशात्मक कार्यक्रमों का प्रदर्शन करने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में पेट्रोलियम दोहन प्रक्रिया तथा लोक कलाकारों से जुड़े कार्यक्रम प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। उन्होंने आपदा अथवा हवाई हमला होने के समय नागरिकों के जानमाल की सुरक्षा एवं राहत प्रदान करने के संबंध में नागरिक सुरक्षा के मॉक ड्रिल का प्रदर्शन करने के निर्देश दिए।
                जिला कलक्टर गुप्ता ने विभागीय अधिकारियों को उत्कृष्ठ कार्य करने वाले कार्मिकों को पुरस्कृत करने हेतु उनके नाम भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होने शिक्षा सहित खेलों तथा सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को पुरस्कृत करने के संबंध में प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। उन्होने संबंधित अधिकारियों को स्वतन्त्रता दिवस समारोह के संबंध में सम्पूर्ण व्यवस्थाएं समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर गुप्ता ने कार्यक्रम स्थल आदर्श स्टेडियम में माकूल कानून व्यवस्था के साथ पेयजल, बिजली, चिकित्सा, यातायात, बैठक एवं बेरीकेटिंग की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को सामूहिक नृत्य में भाग लेने वाली छात्राओं तथा प्रतिभागियों के ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था करने तथा विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान पर्याप्त पेयजल इत्यादि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
                इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा ने स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न काय्रक्रमों की रूपरेखा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि जिला मुख्यालय पर स्वतन्त्रता दिवस का मुख्य समारोह आदर्श स्टेडियम में प्रातः 9 बजे आयोजित होगा। उन्होने कहा कि सरकारी कार्यालयों एवं विद्यालयों में प्रातः 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। उन्होंने शहीदों के परिजनों, स्वतन्त्रता सैनानियों को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करने के साथ सेना, वायुसेना, सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों तथा गणमान्य नागरिकों को आमन्त्रण पत्र भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होने व्यायाम, परेड इत्यादि की तैयारियों तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के संबंध में निर्देश दिए।
                बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक खींवसिंह भाटी, यूआईटी सचिव अंजुम ताहिर सम्मा, नगर परिषद आयुक्त पवन मीणा, अधीक्षण अभियन्ता एम.एल. जाट, हेमन्त चौधरी, हरिकृष्ण चामोली, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल पी.एस. गंगवार, जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम, जिला रसद अधिकारी सुरेन्द्रसिंह, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कमलेश चौधरी, सहायक निदेशक नानकचन्द चन्द्रोदय समेत विभागीय अधिकारी तथा डा. बंशीधर तातेड, रामकुमार जोशी, मुकेश पचौरी इत्यादि उपस्थित रहें।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...