शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

39 पशुधन सहायकों की नियुक्ति को मिली मंजूरीःकटारिया

बाड़मेर, 19 जुलाई। राज्य सरकार ने 18 जुलाई को पशुधन सहायकों के 39 पदों की नियुक्ति के आदेश को मंजूरी दे दी है, जल्दी ही प्रदेश के पशु चिकित्सालयों में इन्हें निुयक्ति दे दी जाएगी। 
कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने शुक्रवार को विधानसभा में विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पशुधन सहायकों के पदों का प्रकरण न्यायालय में लंबित था। इसका फैसला अब हुआ है तथा जल्द ही इनसे रिक्त पदों को भर दिया जाएगा। इससे पहले विधायक अमीन खां के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए कटारिया ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में 35 बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय, 785 प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय तथा 1710 पशु चिकित्सालय स्वीकृत हैं। उन्होंने इन पशु चिकित्सालयों में पशु चिकित्सकों के रिक्त पदों का जिलेवार संख्या विवरण भी सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि जिला बाड़मेर में 181 पशु चिकित्सा उपकेन्द्र स्वीकृत हैं, जबकि जिला जैसलमेर में 59 उपकेन्द्र स्वीकृत हैं। उन्होंने इनका तहसीलवार विवरण सदन की मेज पर रखा। उन्होंने बताया कि रिक्त पदों को उपलब्धता अनुसार भरा जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...