शुक्रवार, 28 जून 2019

सांख्यिकी दिवस पर जिला स्तरीय समारोह शनिवार को

बाड़मेर, 28 जून। सांख्यिकीयविद् प्रो.पी.सी.महालनोबिस के आर्थिक नियोजन एवं सांख्यिकी विकास के क्षेत्र में दिए गए योगदान के उपलक्ष्य में 29 जून को सांख्यिकी दिवस मनाया जाएगा। 
आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक जसवंत कुमार गौड़ ने बताया कि सांख्यिकी दिवस के उपलक्ष्य मंे जिला स्तरीय समारोह शनिवार को प्रातः 10.30 बजे से कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के मुख्य आतिथ्य एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता मंे आयोजित होगा। उन्हांेने बताया कि सांख्यिकी दिवस को मनाने का उददेश्य सामाजिक आर्थिक नियोजन और नीति निर्धारण में प्रो. पीसी महालनोबिस की भूमिका के बारे में जनता में विशेषकर युवा पीढ़ी में जागरूकता लाने के साथ प्रेरित करना है। उनके मुताबिक प्रति वर्ष सांख्यिकी दिवस पर एक विशेष विषय पर कार्यशाला आयोजित की जाती है। तेरहवें सांख्यिकी दिवस के समारोह की कार्यशाला सतत् विकास के लक्ष्य-2030 विषय पर आधारित है। सांख्यिकी दिवस समारोह में जिले के सांख्यिकी विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी, जिले के प्रशासनिक अधिकारी, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग, सतत विकास के लक्ष्य की जिला स्तरीय क्रियान्वयन एवं निगरानी समिति के सदस्य, अनुसंधानकर्ता, सांख्यिकी एवं अर्थशास्त्र के प्रोफेसर, व्याख्याता एवं विद्यार्थी भाग लेगंे। गौड़ ने बताया कि समारोह में सांख्यिकी सेवा के सेवानिवृत अधिकारियांे एवं कर्मचारियांे को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...