गुरुवार, 27 जून 2019

विधानसभा प्रकोष्ठ का गठन, प्रभारी अधिकारी नियुक्त

बाड़मेर, 27 जून। 15वीं विधानसभा के द्वितीय सत्र के दौरान विधानसभा प्रश्नांे का पत्युत्तर भिजवाने के लिए प्रकोष्ठ का गठन कर प्रभारी अधिकारी सामान्य शाखा को प्रकोष्ठ का प्रभारी नियुक्त किया गया है। विधानसभा प्रश्न के संबंध मंे किसी भी तथ्य की जानकारी के लिए नियंत्रण कक्ष के दूरभाष 02982-222226 पर संपर्क किया जा सकता है।
        जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने एक आदेश जारी कर विधानसभा प्रश्नांे के प्रत्युत्तर फैक्स 02982-221074 तथा ई-मेल egovbarmer@gmail.com एवं विशेष वाहक से भिजवाने के निर्देश दिए है। विधानसभा प्रश्नांे के प्रत्युत्तर प्रश्न प्राप्ति के 48 घंटांे के भीतर भिजवाने होंगे। आदेश के मुताबिक जिले के समस्त उपखंड अधिकारियांे को अपने-अपने कार्यालय मंे प्रातः 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के साथ उनसे संबंधित प्रश्नांे का प्रत्युतर जिला कार्यालय को समय पर भिजवाने के निर्देश दिए गए है। इसी तरह विधानसभा सत्र के दौरान राज्य सरकार की ओर से गठित विभिन्न समितियांे जिनमंे विधानसभा सदस्य मनोनीत हो, बैठकें नहीं बुलाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने पूर्व के बकाया विधानसभा प्रश्नों का जवाब तत्काल भिजवाने के निर्देश दिए है। प्रभारी अधिकारी सामान्य शाखा विधानसभा प्रकोष्ठ जिला कार्यालय को प्राप्त होने वाले विधानसभा प्रश्नांे का उत्तर तत्काल तैयार कर राज्य सरकार को निर्धारित दिवस पर प्रेषित करने के निर्देश दिए गए है।
विधानसभा सत्रकाल के दौरान ऑवरआल इन्चार्ज अपर कलक्टर प्रशासन बाड़मेर होंगे, जिनके दूरभाष 02982-220007 है। इन निर्देशों की अवहेलना पाए जाने पर गंभीरता से लेते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। इधर, जिला मुख्यालय पर भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र मंे चल रहे नियंत्रण कक्ष मंे प्रतिनियुक्ति पर नियुक्ति कार्मिकांे को पूर्व मंे चल रहे कार्याें के साथ-साथ तत्काल प्रभाव से विधानसभा के द्वितीय सत्र से संबंधित सूचना एकत्रित करने, आदान-प्रदान करने का कार्य संपादित करने के निर्देश दिए गए है। तहसीलदा किशनलाल सोनी को नियंत्रण कक्ष का प्रभारी अधिकारी एवं अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी महेश कुमार बोहरा को सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। नियंत्रण कक्ष के आल आवर इंचार्ज अतिरिक्त जिला कलक्टर रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...