बुधवार, 26 जून 2019

राजकीय भवनों के रखरखाव के लिए चलेगा भवन सुधारों अभियान

बाड़मेर, 26 जून। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से राजकीय भवनों में संचालित छात्रवासों, आवासीय विद्यालयों, गृृहों आदि भवनों के उचित रखरखाव, टूट-फूट की मरम्मत, रंग-रोगन, नवीनीकरण कार्य आदि के लिए 10 जुलाई से 30 सितंबर 2019 तक भवन सुधारों अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किए गए है।
        निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव सांवरमल वर्मा की ओर से जारी किए गए निर्देशांे के मुताबिक इस अभियान का क्रियान्वयन तीन चरणों में किया जाना है। प्रथम चरण में 10 जुलाई से 18 सितंबर तक कराए जाने योग्य कार्यों का चिन्हीकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण में 21 जुलाई से 30 सितंबर तक ब्लॉक सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, प्रधानाचार्य, आवासीय विद्यालय, छात्रवास अधीक्षक अपनी देखरेख में संबधित भवनों में चिन्हित किए गए कार्यों को पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगें। वर्मा ने बताया कि भवन सुधारों अभियान की समय-समय पर विभिन्न स्तर पर प्रभावी मोनीटरिंग करने की व्यवस्था की गई है। इसके तहत तृृतीय चरण में माह जुलाई, अगस्त एवं सितम्बर 2019 में समय-समय पर विभाग की ओर से नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी मौके पर जाकर अभियान का निरीक्षण एवं समीक्षा करेंगे। निदेशक वर्मा ने बताया कि भवन सुधारों अभियान में छात्रावास एवं आवासीय विद्यालयों की मरम्मत आदि कार्य के लिए पूर्व में स्वीकृृत राशि में से शेष बची राशि, मैस समिति की बचत राशि, प्रति विद्यार्थी प्रतिमाह नियत राशि तथा भवन मरम्मत के लिए आवंटित, उपलब्ध मद से व्यय किया जा सकेगा। इसके लिए भामाशाहों ,जन प्रतिनिधियों एवं अभिभावकों का भी सहयोग लिया जा सकेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...