बुधवार, 16 जनवरी 2019

जिला कलक्टर ने सीईटीपी का अवलोकन कर उद्यमियांे की समस्याएं जानी


उद्यमियांे ने जिला कलक्टर को सेसकर एवं अन्य समस्याआंे से अवगत कराया

                बाड़मेर, 16 जनवरी। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को बालोतरा मंे औद्योगिक क्षेत्र का दौरान किया। उन्हांेने सीईटीपी एवं ईटीपी का अवलोकन करने के साथ उद्यमियांे की समस्याएं जानी।
                जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बालोतरा औद्योगिक क्षेत्र मंे सीईटीपी का अवलोकन करने के साथ इसकी कार्य प्रणाली की जानकारी ली। उन्हांेने सीईटीपी की क्षमता, प्रदूषित पानी को उपचारित करने की प्रक्रिया के साथ प्रदूषण की रोकथाम संबंधित उपायांे के बारे मंे पूछा। जिला कलक्टर गुप्ता ने एक औद्योगिक इकाई मंे ईटीपी की संचालन प्रक्रिया तथा पोपलीन उद्योग के बारे मंे जाना। उन्हांेने प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियांे को प्रदूषण की रोकथाम संबंधित निर्देशांे की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने प्रभावी मोनेटरिंग के साथ संयुक्त रुप से निरीक्षण करने तथा नियमांे की पालना नहीं करने पर संबंधित इकाई के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने उद्यमियांे की बैठक मंे उनकी समस्याएं जानी। उद्यमियों ने सेसकर एवं औद्योगिक क्षेत्र से जुड़ी अन्य समस्याआंे से अवगत कराया। जिला कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियांे को आगामी दिनांे मंे बैठक आयोजित कर समस्याआंे का प्राथमिकता से समाधान करने के लिए कहा। इस दौरान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के विनय कटटा, सुधीर माथुर समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...