गुरुवार, 17 जनवरी 2019

बीएलओ रविवार को मतदान केन्द्रो पर रहेंगे उपस्थित


                बाड़मेर, 17 जनवरी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 20 जनवरी को जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे। इस दौरान मतदाता सूची मंे नए पात्र मतदाताआंे के नाम जोड़ने एवं संशोधित करने के लिए आवेदन लिए जाएंगे।
                जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि बाड़मेर जिले के 2194 मतदान केन्द्रांे पर बीएलओ रविवार को उपस्थित रहेंगे। इस दौरान ऐसे व्यक्ति जिनकी आयु 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की हो गई है, उनके नाम मतदाता सूचियांे मंे जोड़ने के लिए आवेदन लिए जाएंगे। इसके अलावा ऐसे मतदाता जो अपना निवास स्थान छोड़कर अन्य स्थानांे पर चले गए हो या किसी मतदाता की मृत्यु हो गई है, ऐसे मतदाताआंे के नाम मतदाता सूची मंे से हटाने के लिए आवेदन लिए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त राजनीतिक दलों से अनुरोध किया है कि वे अपने बीएलए को रविवार की विशेष बैठक में भेजेे। इस दौरान दावे एवं आपतियां ली जाएगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि 20 जनवरी को राजनीतिक दलों के बीएलए दावे एवं आपतियां प्रस्तुत कर सकते हैं। इनका 11 फरवरी से निस्तारण किया जाएगा। उनके मुताबिक 22 फरवरी 2019 को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...