मंगलवार, 15 जनवरी 2019

जिला कलक्टर से पूछा क्या मैं बन सकता हूं आईएएस


जिला कलक्टर ने एक विद्यार्थी को इनाम मंे दिया अपना पेन

                बाड़मेर, 15 जनवरी। इंट्रेक्टिव स्कूल एंगेजमेंट प्रोग्राम के तहत मुभीछा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक मंे पहुंचे जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने एक विद्यार्थी ने पूछा कि वह आईएएस बन सकता है। वहीं भारत निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष के बारे मंे सवाल पूछे जाने पर एक विद्यार्थी से प्रभावित होकर जिला कलक्टर ने स्वयं का पेन उसको इनाम मंे दिया।
                जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता से एक विद्यार्थी ने पूछा कि क्या वह आईएएस बन सकता है। इस पर जिला कलक्टर ने जवाब दिया कि हां, मेहनत करनी पड़ेगी। उन्हांेने कहा कि दस साल पहले उन्हांेने भी ऐसा ही सवाल पूछा था। इसके नतीजे के तौर पर वे आईएएस के रूप मंे सबके सामने है। इस दौरान एक अन्य विद्यार्थी ने उनसे सफलता के राज के बारे मंे पूछा, इस पर जिला कलक्टर ने मेहनत एवं परिवार के सहयोग को अपनी सफलता का राज बताया। जिला कलक्टर ने भारत निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष का नाम पूछा तो अधिकतर जवाब नहीं दे पाए, इस बीच एक विद्यार्थी चतराराम ने जवाब दिया कि सुनील अरोड़ा। इस पर जिला कलक्टर गुप्ता ने उसके जवाब से खुश होकर उसका अपना पेन इनाम मंे दिया। उन्हांेने उस विद्यार्थी से निवास स्थान के बारे मंे पूछा तो उसने बताया कि वह रोहिड़ी से यहां पढ़ने आया है। इसी तरह एक अन्य सवाल के जवाब मंे प्राचार्य मगाराम चौधरी ने अपना पेन छात्र को इनाम मंे दिया। जिला कलक्टर गुप्ता ने विद्यार्थियांे से कहा कि वे मार्गदर्शन के लिए दोपहर के उपरांत उनके कार्यालय मंे आ सकते है। उन्हांेने प्राचार्य मगाराम चौधरी को निर्देशित किया कि अगर कोई विद्यार्थी मार्गदर्शन लेना चाहे तो उनको अपने साथ लेकर उनके पास आएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...