शुक्रवार, 28 दिसंबर 2018

युवाओं के नाम जोड़ने के लिए घर-घर पहुंचेंगे बीएलओ


विशेष योग्यजनों का पंजीकरण सुनिश्चित करने के लिए बीएलओ से लिया जाएगा प्रमाण पत्र

                बाड़मेर, 28 दिसंबर। पात्र युवाओं के नाम मतदाता सूचियों में जोड़ने के लिए 25 जनवरी तक सभी बीएलओ घर-घर जाकर युवाओं का पंजीकरण करेंगे। इन निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।
                जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि युवाओं के नाम जोड़ने के लिए शैक्षणिक संस्थाओं में शिविर आयोजित किए जाए। इसके अलावा जिन भागांे मंे विशेष योग्यजन मतदाता है उनका भौतिक सत्यापन करवाने तथा पात्र विशेष योग्यजन का नाम मतदाता सूची मंे जुड़वाने के लिए घर-घर जाकर सर्वे कर नाम जुड़वाने के लिए आवेदन पत्र प्राप्त कर जोड़ना सुनिश्चित करें। इस संबंध मंे सभी बीएलओ से प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाए कि उसके भाग मंे कोई विशेष योग्यजन पंजीयन से शेष नहीं है। जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने बताया कि विशेष तिथियांे 13 एवं 20 जनवरी को बीएलओ को मतदान केन्द्रांे एवं 12 तथा 19 जनवरी को ग्राम सभाआंे, वार्ड सभाआंे की बैठकांे मंे उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पुनरीक्षण अवधि 25 जनवरी तक बीएलओ प्रतिदिन घर-घर जाकर मतदाता सूचियांे की प्रविष्टियांे का सत्यापन एवं विभाग की ओर से उपलब्ध करवाई गई त्रृटियांे, विशेष योग्यजनांे से संबंधित सूचना एवं अन्य प्रपत्रांे मंे सूचना का संकलन भी करेंगे। विशेष योग्यजन पंजीकृत अथवा पात्र अपंजीकृत मतदाताआंे से दूरभाष पर सूचना प्राप्त होने पर बीएलओ उनसे अविलंब व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेंगे।
ग्राम एवं वार्ड सभाआंे का आयोजन करने के निर्देश : फोटोयुक्त मतदाता सूचियांे के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 12 एवं 19 जनवरी को मतदाता सूचियांे के संबंधित भाग की प्रविष्टियांे का ग्राम सभाआंे की बैठकांे का आयोजन कर पठन एवं सत्यापन किया जाएगा। इस संबंध मंे जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने समस्त विकास अधिकारियांे को ग्राम एवं वार्ड सभाआंे की बैठकांे का आयोजन सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...