शुक्रवार, 28 दिसंबर 2018

एक जनवरी को 18 वर्ष के होने वाले युवा अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं


जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने की जिले के सभी पात्र मतदाताओं से अपील

                बाड़मेर, 28 दिसंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बाड़मेर जिले के सभी पात्र मतदाताओं से अपील की है कि वे एक जनवरी को 18 वर्ष के होने वाले युवा अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं।
                जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी वर्ष में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए फोटो निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण का कार्य प्रारम्भ कर दिया है। लोकसभा निर्वाचन के लिए एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी पात्र नागरिकों का नाम निर्वाचक नामावली में शामिल किया जाएगा। उन्हांेने बताया कि बाड़मेर जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर 25 जनवरी 2019 के बीच बीएलओ संबंधित मतदान केन्द्र में उपस्थित रहकर मतदाता सूची के संबंध में दावे आपत्ति प्राप्त करेंगे। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, संशोधित करवाने के लिए 25 जनवरी तक दावे आपत्ति प्राप्त किए जाएंगे। उन्होंने एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवाओं से अपील की है कि वे अपने नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए जन्म प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के फोटो सहित अपने निकटतम मतदान केन्द्र में जाकर बीएलओ से सम्पर्क करें, ताकि उनके नाम मतदाता सूची में जोड़े जा सकें और वे लोकसभा निर्वाचन के लिए अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें। जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने जिले के समस्त नागरिकों विशेषकर एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवक-युवतियों से अपील की है कि वे अपना नाम निर्वाचक नामावली में जोड़ने के लिए नियमानुसार फार्म नंबर 6 भर कर अपने मतदान केन्द्र के बीएलओ को निर्धारित तिथि 25 जनवरी 2019 के पूर्व आवश्यक रूप से दें। उन्होंने बाड़मेर जिले के समस्त नागरिकों, राजनीतिक दलों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों से अपील की कि वह पात्र युवक-युवतियों को निर्वाचक नामावली में नाम सम्मिलित कराने के लिए विशेष रूप से प्रोत्साहित करें, ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति निर्वाचक नामावली में नाम जोड़ने से वंचित नहीं रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...