सोमवार, 17 सितंबर 2018

17 कार्यक्रम अधिकारियांे को कारण बताओ नोटिस


                बाड़मेर, 17 सितंबर। महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2017-18 के द्वितीय छह माही के सामाजिक अंकेक्षण कार्य मंे शून्य अनियमितताएं पाए जाने पर जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने 17 पंचायत समितियांे के कार्यक्रम एवं विकास अधिकारियांे को कारण बताओ नोटिस जारी किए है।
                जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कलक्टर की ओर से जारी किए गए कारण बताओ नोटिस के अनुसार मनरेगा की वर्ष 2017-18 की द्वितीय छह माही मंे संपन्न कराए गए कार्याें का सामाजिक अंकेक्षण करवाने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। स्पष्ट एवं विस्तृत दिशा-निर्देशांे के बावजूद सामाजिक अंकेक्षण समिति की ओर से ठोस कार्यवाही नहीं की गई। जिले की समस्त पंचायत समितियांे मंे अनियमितताआंे की शून्य सूचना प्राप्त हुई। इससे प्रतीत होता है कि सामाजिक अंकेक्षण को गंभीरता से नहीं करते हुए केवल औपचारिकता मात्र की गई है। जो सामाजिक अंकेक्षण के लिए अपनाई गई प्रक्रिया पर संदेह उत्पन्न करता है। इसको ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव ने भी गंभीरता से लिया है। इस संबंध मंे जिला कार्यक्रम समन्वयक शिवप्रसाद मदन नकाते ने कार्यक्रम एवं विकास अधिकारियांे को कारण बताओ नोटिस जारी कर आगामी तीन दिनांे मंे स्पष्टीकरण भिजवाने के निर्देश दिए है। ऐसा नहीं करने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...