सोमवार, 27 अगस्त 2018

मतदाता सूचियों को सजगता से करे अपडेट : यादव


                बाड़मेर, 27 अगस्त। सभी बीएलओ मतदाता सूचियांे को ईमानदारी एवं सजगता से अपडेट करें। निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए नियमित रूप से निर्वाचन की प्रकिया के समस्त कार्यों को पूर्ण करें। चौहटन उपखंड अधिकारी भूपेन्द्र यादव ने बीएलओ एवं सुपरवाइजर्स की बैठक के दौरान यह बात कही।
                इस दौरान उपखंड अधिकारी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि अंतिम मतदाता सूची का जल्दी प्रकाशन होना है, इसलिए किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई गई तो पर्यवेक्षक एवं बीएलओ पर कार्यवाही होगी। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार से मतदाता के नाम, पता, आयु, फोटो आदि में त्रृटि नहीं हो , किसी स्थानांतरित व्यक्ति का नाम स्थानीय मतदाता के रूप में नहीं हो, किसी मृत व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जीवित व्यक्ति के रूप में दर्ज नहीं, इसका विशेष ध्यान रखें। तहसील के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करते हुए उपखंड अधिकारी यादव ने कहा कि बीएलओ फॉर्म नंबर 7 एवं फॉर्म नंबर 8 पूर्ण कर कार्यालय में जमा करावें एवं किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो उपखण्ड कार्यालय में सूचना दें। उन्होंने पोलिंग बूथ के भवन, दावे आपतियां आदि की पूर्ण जानकारी भी फॉरमेट में भर कर जमा करवाने के निर्देश दिए।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...