सोमवार, 27 अगस्त 2018

युवा राष्ट्र निर्माण मंे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं : डा.ज्योति किरण


राज्य वित्त आयोग की अध्यक्ष डॉ. ज्योति किरण ने बाड़मेर के छात्रों से किया द्विपक्षीय संवाद

                बाड़मेर, 27 अगस्त। युवा विकास प्रेरक कार्यक्रम की मुख्य सलाहकार और राज्य वित्त आयोग की अध्यक्ष डॉ. ज्योति किरण ने महेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट मंे महाविद्यालय के छात्रों से द्विपक्षीय संवाद करते आह्वान किया कि युवा जातिगत राजनीति को दरकिनार करते हुए राष्ट्र निर्माण में भूमिका निभाएं।
                इस दौरान वित्त आयोग की अध्यक्ष डा.ज्योति किरण ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नए राजस्थान के निर्माण में सहयोग करते हुए इसको सफल बनाएं। उन्हांेने बताया कि राज्य सरकार के इस नवाचार के अंतर्गत सुराज बस यात्रा राजस्थान के 33 जिलों के 550 शैक्षणिक संस्थानों में यात्रा कर रही है। महाविद्यालयों के उन छात्रों को सुराज बस टिकट दिया जाता है, जो राज्य के विकास में सराहनीय योगदान देने से संबंधित नवाचार के रूप में अपने विचार व्यक्त करते है। इस दौरान युवा विकास प्रेरक कार्यक्रम की मुख्य सलाहकार और राज्य वित्त आयोग की अध्यक्ष डॉ. ज्योति किरण का प्राचार्य संगत सिंह ने साफा पहना कर स्वागत किया। सुराज बस यात्रा को लेकर डॉ. ज्योति किरण और पचास युवा विकास प्रेरकों की टीम ने युवाओं से नवाचार आमंत्रित किए। इस दौरान चुनिंदा नवाचार बताने वाले छात्रों को सुराज बस टिकट से प्रदान किए गए। इसी तरह युवा विकास प्रेरक टीम का स्थानीय महादेव कॉलेज में प्रबंधक रणजीतसिंह ने स्वागत किया। इस दौरान टीम सदस्यों ने यहां कार्यक्रम कर छात्र -छात्राओं से नवाचार जाने और योजनाओं की जानकारी दी गई । इस दौरान छात्रों को सुराज बस विजिट करवाने के साथ योजनाओं के मॉडल्स दिखाएं। सुराज बस में वसु आइडिया टी ,टु नो योर लीडर , टीवी ,स्कीम साईकल , स्प्ले , वसु आइडिया हब , खेलो राजस्थान जैसे कॉन्सेप्ट्स शामिल किए गए है। साथ ही जन कल्याणकारी योजनाआंे के जरिए राज्य सरकार की उपलब्धियां प्रदर्शित की गई है। गौरतलब है कि राज्य सरकार युवा विकास प्रेरक कार्यक्रम डॉ. ज्योति किरण के नेतृत्व में सफलतापूर्वक संचालित कर रही है। युवा विकास प्रेरक राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं ,कार्यक्रमों और अभियानों के लाभों को आमजन तक पहुंचाने में आज महती भूमिका निभा रहे है।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...