गुरुवार, 23 अगस्त 2018

राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण मंे तकनीकी पहलूआंे की अनदेखी की जांच होगी

जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक मंे एनएचएआई की कार्य प्रणाली को लेकर नाराजगी जताई।

बाड़मेर, 23 अगस्त। राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण मंे तकनीकी पहलूआंे की अनदेखी करने से होने वाले सड़क हादसांे तथा ड्रेनेज सिस्टम सही नहीं होने से आमजन को होने वाली दिक्कतांे को जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने गंभीरता से लेते हुए कमेटी से जांच कराने के निर्देश दिए है। जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक के दौरान विभिन्न सदस्यांे की ओर से एनएचएआई की कार्यप्रणाली को लेकर एतराज जताया गया।

कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे गुरूवार को आयोजित जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक के दौरान थार सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य पुरूषोतम खत्री समेत विभागीय अधिकारियांे ने बताया कि एनएचएआई की ओर से कुर्जा फांटा, जैसलमेर रोड़ पर सर्किट हाउस से आगे एवं तगजी की चक्की समेत अन्य स्थानांे पर सड़क निर्माण के दौरान तकनीकी पहलूआंे की अनदेखी की गई है। इसकी वजह से लगातार सड़क हादसे हो रहे है। इसी तरह डेªनेज सिस्टम का ढलान सही नहीं रखने से जगह-जगह पानी का भराव रहता है। उन्हांेने बताया कि पिछले कई माह से चौहटन सर्किल से सिणधरी चौराहे तक शास्त्री नगर एवं गांधी नगर की कई गलियांे का संपर्क हाइवे के निर्माण के बाद भी कटा हुआ है। इससे आमजन को खासी परेशानी हो रही है। उन्हांेने धोरीमन्ना एवं शिव कस्बे मंे पानी निकासी की सही व्यवस्था नहीं होने से बारिश के दौरान स्थिति विकट होने की आशंका जताई। उन्हांेने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान तकनीकी पहलूआंे को नजरदांज करने से कई स्थानांे पर नए दुर्घटना स्थल बन गए है। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने इसको गंभीरता से लेते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता, पंचायत समिति के सहायक अभियंता की कमेटी गठित कर एनएचएआई के तकनीकी अधिकारी की उपस्थिति मंे विभिन्न तकनीकी पहलूआंे की जांच कराने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता दीपक गुप्ता ने एनएसएआई की ओर से नगर परिषद का नाला तोड़ने का मामला उठाया। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम पूनड़ एवं बालोतरा के परिवहन अधिकारी सी.पी.गुप्ता ने बाड़मेर एवं बालोतरा मंे यातायात व्यवस्था मंे सुधार संबंधित प्रयासांे के बारे मंे जानकारी दी। बैठक मंे अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.सी.दीप्पन, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता छगनलाल खत्री समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...