शुक्रवार, 3 अगस्त 2018

अभ्यर्थियांे को आरएएस प्रारंभिक परीक्षा मंे ड्रेस कोड मंे आना होगा


                बाड़मेर, 03 अगस्त। आरएएस प्रारंभिक परीक्षा मंे शामिल होने वाले अभ्यर्थियांे को ड्रेस कोड मंे आना होगा। फोटो पहचान पत्र के आधार पर पहचान सुनिश्चित होने एवं गहन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थी को केन्द्र मंे प्रवेश दिया जाएगा।
                अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सुरक्षा की दृष्टि से महिला एवं पुरुष दोनों ही अभ्यर्थियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया है। उनके मुताबिक पुरूष अभ्यर्थियांे को आधी आस्तीन का शर्ट, टी शर्ट, कुर्ता, पेंट, पायजामा एवं हवाई चप्पल, स्लीपर पहन कर आना होगा। इसी तरह महिला अभ्यर्थियांे को सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता या ब्लाउज, हवाई चप्पल, स्लीपर एवं बालों में साधारण रबर बैंड लगा कर आएंगी। इससे सुरक्षा जांच में सहयोग मिलेगा। आयोग के निर्देशांे के अनुसार परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की गहन सुरक्षा जांच की जाएगी। ऐसे में परीक्षार्थी लाख या कांच की पतली चूड़ियों के अलावा अन्य कोई जेवरात पहन कर नहीं आएंगी। परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र मंे किसी प्रकार की घड़ी, मौजे, धूप का चश्मा, बैल्ट, हैंड बैग, हेयर पिन, गंडा, ताबीज, केप, हैट, स्कार्फ, स्टाल, शाल, मफलर पहनकर परीक्षा मंे शामिल नहीं हो सकते। उन्हांेने बताया कि अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते है। परीक्षा केंद्र में किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा प्रारंभ होने के 10 मिनट के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके बाद किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी उसके लिए तय सीट से अलग बैठता है तो उसे अनुपस्थित माना जाएगा।
पहचान के लिए लाना होगा मूल पहचान पत्र: फोटो पहचान पत्र के आधार पर पहचान सुनिश्चित हो जाने एवं गहन तलाशी के बाद ही अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। फोटो पहचान पत्र के रूप में मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस मान्य होंगे। ये मूल ही लाना होगा, इनकी फोटो प्रति मान्य नहीं होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...