शुक्रवार, 3 अगस्त 2018

आपसी समन्वय से परीक्षा संबंधित दायित्वांे का निर्वहन करें : कुमार


राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा-2018

                बाड़मेर, 03 अगस्त। आपसी समन्वय के साथ अधिकारी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा के संबंध मंे सौंपे गए दायित्वांे का निर्वहन करें। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग के निर्देशांे की पालना सुनिश्चित की जाए। अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे आरएएस प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियांे संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
                अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने कहा कि समस्त परीक्षा केन्दांे पर सुरक्षा एवं तलाशी के पुख्ता इंतजाम किए जाए। ताकि परीक्षा का सफल एवं सुचारू आयोजन किया जा सके। परीक्षा में नकल की रोकथाम के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है। उन्हांेने बताया कि आरएएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए 5 सर्तकता दलों का गठन किया गया है, जिनमें पुलिस, प्रशासनिक एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है। किसी भी परीक्षार्थी के नकल एवं कदाचार के दोषी पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा उप समन्वयक, सहायक समन्वयक एवं वीक्षकों की नियुक्ति की गई है। इस दौरान डा.लक्ष्मीनारायण जोशी ने बताया कि जिले में 31 परीक्षा केन्द्रों पर 8400 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उन्होेंने पावर पाइंट प्रजेटेंशन के जरिए परीक्षा की तैयारी एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। उन्हांेने बताया कि परीक्षार्थियांे को परीक्षा प्रारंभ होने से दो घंटे पहले संबंधित परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा। परीक्षार्थी को उपस्थिति पत्र, फोटोयुक्त परिचय पत्र एवं पासपोर्ट साइज फोटो एवं पारदर्शी पेन लेकर आना होगा। बैठक के दौरान भूमि अवाप्ति अधिकारी अशोक सांगवा, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम पूनड़, जिला आबकारी अधिकारी देवेन्द्र दशोरा, विकास अधिकारी कैलाश चौधरी, अधीक्षण अभियंता बलवीरसिंह, अधिशाषी अभियंता मनरेगा भेराराम समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
नियंत्रण कक्ष प्रारंभ : बाड़मेर जिले मंे आरएएस प्रारंभिक परीक्षा से संबंधित गतिविधियों की मॉनिटिंरंग एवं समन्वय से संबंधित कार्यों के लिए जिला मुख्यालय पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष के दूरभाष 02982-220007 है। यह नियंत्रण कक्ष शुक्रवार से प्रारंभ हो गया है। यह नियंत्रण कक्ष 4 अगस्त को सांय 5 बजे तक तथा परीक्षा के दिन 5 अगस्त को प्रातः 8 बजे से परीक्षा समाप्ति उपरान्त परीक्षा से संबंधित समस्त कार्य पूर्ण होने तक कार्य करेगा। नियंत्रण कक्ष के लिए नायब तहसीलदार धर्मेन्द किशोर को प्रभारी नियुक्त किया गया है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...