सोमवार, 20 अगस्त 2018

विद्युत कनेक्शन के लिए राशि वसूलने की शिकायतांे पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश


जिला कलक्टर ने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए

                बाड़मेर, 20 अगस्त। विद्युत कनेक्शन के लिए राशि वसूलने संबंधित शिकायतांे पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए संबंधित ठेकेदार पर जुर्माना लगाया जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान डिस्काम के अधिकारियांे को निर्देशित करते हुए यह बात कही।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत विद्युत मीटर लगाने के लिए ग्रामीणांे से राशि वसूलने संबंधित शिकायतंे प्राप्त हो रही है। इसको गंभीरता से लेते हुए संबंधित दोषी ठेकेदारांे के खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाए। जिला कलक्टर नकाते ने अब तक हुए विद्युत कनेक्शनांे की प्रगति की समीक्षा करते हुए इसकी गति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्हांेने शहर मंे खुले पडे़ तारांे को हटाने एवं समय पर ट्रांसफार्मर बदलने के निर्देश दिए। उन्हांेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्सकांे के रिक्त पद का अतिरिक्त चार्ज अन्य किसी चिकित्सक को देने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियांे को आगामी दिनांे मंे वीआईपी विजिट के मददेनजर विधानसभा क्षेत्रवार प्रस्तावित लोकार्पण एवं शिलान्यास संबंधित सूचना भिजवाने के निर्देश दिए। इस दौरान भूमि अवाप्ति अधिकारी अशोक सांगवा ने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे की जानकारी दी। जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियांे को संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट, अधीक्षण अभियंता हेमंत चौधरी, अधिशाषी अभियंता हजारीराम बालवां, सोनाराम बेनिवाल, भेराराम जाट समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...