शुक्रवार, 8 जून 2018

रिफाइनरी से प्रभावित खदानांे को पुर्नस्थापित करने के लिए रिपोर्ट देने के निर्देश


सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त ने रिफाइनरी से प्रभावित खदानांे का निरीक्षण किया

                बाड़मेर, 08 जून। सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने पचपदरा मंे रिफाइनरी से प्रभावित होने वाली नमक खदानांे का निरीक्षण किया। उन्हांेने खारवाल समाज के प्रतिनिधियांे से विचार-विमर्श करने के साथ प्रभावित खान घटकांे को पुर्नस्थापित करने के लिए तुरंत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
                सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने शुक्रवार को पचपदरा मंे रिफाइनरी से प्रभावित नमक खदानांे एवं पुनः आवंटन के लिए प्रस्तावित भूमि का अवलोकन किया। उन्हांेने जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते एवं खारवाल समाज के प्रतिनिधियांे से इस बारे मंे विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान खारवाल समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सांभरा आशापुरा माता मंदिर की भूमि का डिनोटिफिकेशन करवाने का अनुरोध किया। इस पर आयुक्त कुणाल ने आशापूरा माता मंदिर की भूमि का अवलोकन किया। उन्हांेने आशापूरा माता मंदिर मंे पूजा अर्चना भी की। खारवाल समाज के अध्यक्ष छगन खारवाल, पचपदरा सरपंच विजयसिंह खारवाल, एडवोकेट सुरेश नारायण, महेश खारवाल, याचिकाकर्ता पारसमल खारवाल ने रिफाइनरी से प्रभावित होने वाली खानांे के बारे मंे बताया। उनको अवगत कराया गया कि प्रभावित होने वाली 198 खानांे को पुर्नस्थापित करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाया गया है। साथ ही डिर्स्टबैंस चार्ज देने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। इस पर खारवाल समाज के प्रतिनिधियांे ने राज्य सरकार एवं अधिकारियांे का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान उद्योग विभाग के उप सचिव, बालोतरा उपखंड अधिकारी भागीरथ चौधरी, तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने राजस्व एवं लवण क्षेत्र डीडवाना के प्रबंधक को नमक खदानांे को पुर्नस्थापित करने के लिए तुरंत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। लघु उद्योग मंडल एवं सीईटीपी के सचिव के नेतृत्व मंे प्रतिनिधि मंडल ने उद्योग विभाग संबंधित प्रतिनिधि मंडल ने आयुक्त कुणाल को उद्योग संबंधित समस्याआंे से अवगत कराया।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...