शुक्रवार, 1 जून 2018

रिटर्निग अधिकारी, मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित


पंचायती राज संस्थाओं के रिक्त पदों का उप चुनाव

                बाडमेर, 01 जून। पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त हुए पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, उप सरपंच एवं वार्ड पंचों के उप चुनाव 12 जून को सम्पन्न करवाने के लिए जोनल मजिस्टेªटों, मतदान दलों में नियुक्त रिटर्निग अधिकारियों, मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं चुनाव सामग्री वितरण का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
                उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि सरपंच, वार्ड पंच के रिटर्निंग आफिसर एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण 6 जून को प्रातः 11 बजे तहसील कार्यालय बाडमेर में मीटिंग हॉल में आयोजित किया जाएगा। इसके पश्चात् नाम निर्देशन पत्र के लिए गन्तव्य स्थानों के लिए रवानगी की जाएगी। उन्हांेने बताया कि पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, पंच के उप चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी एवं प्रथम मतदान अधिकारी तथा जोनल मजिस्टेªटों का प्रशिक्षण 11 जून को प्रातः 11 बजे तहसील कार्यालय बाडमेर में मीटिंग हॉल में आयोजित होगा तथा प्रशिक्षण के पश्चात् गन्तव्य स्थान के लिए रवानगी की जाएगी। उन्होंने बताया कि उप सरपंच का चुनाव 13 जून को होगा। इसके लिए 12 जून को दोपहर 3 बजे रिटर्निंग आफिसर चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए गन्तव्य स्थान के लिए रवाना होंगे। पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, उप सरपंच, वार्ड पंच के उप चुनाव की व्यवस्थाओं के लिए संबंधित उपखंड अधिकारी उतरदायी रहेंगे। प्रभारी अधिकारी, अतिरिक्त प्रभारी अधिकारी अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए है कि मतदान दलों को प्रशिक्षण के बाद गन्तव्य स्थानों के लिए रवाना करेंगे तथा इसकी सूचना उसी दिन दोपहर 3 बजे तक नियन्त्रण कक्ष को देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...