सोमवार, 4 जून 2018

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने की बिजली, पानी, चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा


आगामी मानसून के मद्देनजर 15 जून तक नालों की सफाई करवाने के निर्देश
           बाड़मेर, 04 जून। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली, पानी, चिकित्सा एवं सफाई व्यवस्थाओं की साप्ताहिक बैठक ली। इस दौरान उन्होने नगर परिषद के अधिकारियों को आगामी मानसून के मद्दे नजर 15 जून तक शहर के नालों की सफाई करवाने के निर्देश दिए।
                अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने नगर परिषद के अधिकारियों को राजकीय चिकित्सालय के आगे निर्माणाधीन नाले का कार्य शीध्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने शहर में खुले नालों पर ढक्कन लगाने का कार्य शीध्र करवाने के निर्देश दिए ताकि वर्षा के दौरान कोई अप्रिय घटना घटित न हो। उन्होने नगर परिषद के नियंत्रण कक्ष को एक्टिव रखने तथा प्राप्त शिकायतों का इन्द्राज कर त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होने भीषण गर्मी के मद्दे नजर सुचारू पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने पानी की पाईप लाईनों से अवैध कनेक्शन हटवाने तथा अन्तिम छोरे तक पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने स्वीकृत टयूबवेल की खुदाई का कार्य त्वरित करवाने तथा खोदे गये टयूबवैल को प्राथमिकता से कमीशन्ड कराने के निर्देश दिए। 
                उन्होने डिस्कॉम के अधिकारियों को जलप्रदाय परियोजनाओं पर प्राथमिकता के साथ विद्युत कनेक्शन करने के निर्देश दिए। उन्होने पं. दीनदयाल उपाध्याय योजनान्तर्गत विद्युतिकरण के कार्य में गति लाने तथा प्रभावी मॉनिटरिंग रखने के निर्देश दिए। उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को डिस्ट्रीक्ट ड्रग हाउस, सीएचसी एवं पीएचसी पर आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। उन्होने मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए उपचार एवं बचाव के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होने जननी सुरक्षा योजना व राज लक्ष्मी योजना में भुगतान से संबंधित समस्याओं का तत्काल निराकरण कर समय पर भुगतान करने के निर्देश दिए। उन्होने नव स्वीकृत सीएचसी व पीएचसी हेतु भूमि आवंटन एंव विद्युत कनेक्शन नहीं होने के संबंध में सूची भेजने के निर्देश दिए। उन्होने सिणधरी चौराहे से चौहटन चौराहे तक सिवर लाईन डालने का शेष कार्य शीध्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
                बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता हेमंत चौधरी, डिस्कॉम के एम. एल. जाट, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी.एल. मंसूरिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी, सानिवि के अधिशाषी अभियन्ता सूराराम चौधरी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...