शनिवार, 26 मई 2018

राजस्व लोक अदालत अभियान का अधिकाधिक लाभ उठाएं: नकाते


जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बावड़ी मंे रात्रि चौपाल के दौरान सुनी समस्याएं

                बाड़मेर, 26 मई। ग्रामीण राजस्व लोक अदालत अभियान का अधिकाधिक फायदा उठाएं। सरकारी योजनाआंे से लाभांवित होने के साथ आपसी सहमति से राजस्व मामलांे का निस्तारण करवाएं। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को बावड़ी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणांे को संबोधित करते हुए यह बात कही।
                रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने ई मित्र प्लस मशीन और इससे ग्रामीणों को प्राप्त होने वाले लाभ के विषय में जानकारी दी। उन्हांेने ग्रामीणांे से न्याय आपके द्वार अभियान के तहत आयोजित होने वाले शिविरांे में सरकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ लेने का आह्वान किया। इस दौरान ग्रामीणांे ने चिकित्सक का पद रिक्त होने संबंधित समस्या से अवगत कराया। इस पर जिला कलक्टर ने अवगत कराया कि आगामी कुछ दिनांे मंे चिकित्सक की नियुक्ति कर दी जाएगी। उन्हांेने मेघवालांे की बस्ती मंे पानी की समस्या के समाधान के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियांे एवं ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए।  इस दौरान ग्रामीणांे को सरपंच ने टांके निर्माण की स्वीकृति शीघ्र ही जारी करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, जिला रसद अधिकारी जीतेन्द्रसिंह नरूका समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। अंत मंे चौहटन उपखंड अधिकारी भूपेन्द्र कुमार यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान विभिन्न विभागीय अधिकारियांे की ओर से राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी दी गई।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...