बुधवार, 2 मई 2018

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में एलपीजी कनेक्शन का लाभ वंचित उपभोक्ता ले सकेंगे


                बाड़मेर, 02 मई। न्याय आपके द्वार शिविर में ’’प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’’ के तहत एलपीजी कनेक्शन से वंचित उपभोक्ता अब कनेक्शन ले सकते हैं।
                शासन सचिव मुग्धा सिन्हा ने बताया कि यदि किसी उपभोक्ता के पास एलपीजी कनेक्शन नहीं है तो वह राशन कार्ड के साथ घर की महिला का आधार कार्ड तथा परिवार के ही अन्य वयस्क सदस्य का आधार कार्ड लेकर शिविर में पहुंचे। यदि संबंधित व्यक्ति का नाम सैक डाटा में है तो केवाईसी शिविर में भरा जाएगा। साथ ही केवाईसी प्रमाणित होने पर उपभोक्ता को कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा। मुग्धा सिन्हा ने बताया कि यदि प्रार्थी अनुसूचित जाति एवं जनजाति के सदस्य हैं अथवा अन्त्योदय योजना या प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आते हैं तो राशन कार्ड के साथ परिवार की महिला एवं परिवार के वयस्क सदस्य के आधार कार्ड के साथ संबंधित श्रेणी के कागजात लेकर शिविर में ’’विस्तारित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’’ के तहत अपना केवाईसी भरकर एलपीजी कनेक्शन का लाभ उठा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...