सोमवार, 14 मई 2018

गौरव पथ का कार्य 30 मई तक पूर्ण करने के निर्देश


जिला कलक्टर ने की बिजली, पानी व्यवस्थाआंे की समीक्षा

       बाड़मेर, 14 मई। गौरव पथ का कार्य 30 मई तक आवश्यक रूप से पूर्ण कर लिया जाए। गौरव पथ के दोनांे तरफ पानी की निकासी के लिए नाली का निर्माण करवाया जाए। सरकारी कार्यालयांे मंे अनुपयोगी सामान की प्राथमिकता से निलामी करवाई जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियांे को निर्देशित करते हुए यह बात कही।
       जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने जिले मंे पेयजल व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रभावित इलाकांे मंे टैंकरांे के जरिए जलापूर्ति करवाया जाना सुनिश्चित करें। उन्हांेने कहा कि टयूबवैल एवं हैडपंप खुदाई के कार्य मंे तेजी लाएं। साथ ही खोदे गए टयूबवैलांे को कमींशड करवाया जाए। ताकि संबंधित इलाकांे मंे जलापूर्ति हो सके। उन्हांेने अवैध जल कनेक्शनांे को हटाने की कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाले प्रकरणांे की विभागीय अधिकारी नियमित रूप से समीक्षा करते हुए निस्तारण करें। उन्हांेने केयर्न इंडिया के आरओ प्लांट के संचालन संबंधित एमआईएस रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश दिए। इस दौरान डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट ने बताया कि जिले मंे 33 केवी के 15 जीएसएस स्वीकृत हुए है। इनका निर्माण शुरू करवाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया जारी है। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी को बारिश से पहले मौसमी बीमारियांे की रोकथाम के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्हांेने नगर परिषद के अधिकारियांे को सीवरेज कनेक्शन के कार्य की गति बढाने एवं सड़क निर्माण कार्य करवाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता सूराराम चौधरी ने बजट घोषणा के तहत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र मंे 15 किमी सड़क निर्माण के बारे मंे जानकारी दी। उन्हांेने बताया कि इसके लिए निविदा प्रक्रियाधीन है। इस दौरान सहायक निदेशक लोक सेवाएं अशोक सांगवा ने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे की विभागवार जानकारी दी। इस दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता हेमंत चौधरी, डिस्काम के अधिशाषी अभियंता डी.आर.चौधरी, रूडिप के कनिष्ठ अभियंता सुनील बिश्नोई, नगर परिषद के एम.ए.खान समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...