मंगलवार, 17 अप्रैल 2018

सदैव अविस्मरणीय रहेगा बाड़मेर का कार्यकाल : गौतम


सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियांे एवं जवानांे ने उप महानिरीक्षक गौतम को दी विदाई

                बाड़मेर, 17 अप्रैल। बाड़मेर सेक्टर मुख्यालय मंे उप महानिरीक्षक का कार्यकाल सदैव अविस्मरणीय रहेगा। सरहद पर माकूल सुरक्षा इंतजामांे के साथ वीआईपी विजिट एवं विभिन्न स्पर्द्वाआंे मंे बाड़मेर सेक्टर का बेहतरीन प्रदर्शन आगामी समय मंे कुछ खास करने के लिए प्रेरित करता रहेगा। सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर सेक्टर के उप महानिरीक्षक प्रतुल गौतम ने अपने विदाई समारोह के दौरान यह बात कही। उप महानिरीक्षक गौतम को जालंधर मंे स्थानांतरण हुआ है।
                सीमा सुरक्षा बल की ओर से आयोजित विदाई समारोह एवं बड़े खाने के आयोजन के दौरान उप महानिरीक्षक गौतम ने अपने बाड़मेर कार्यकाल के अनुभवांे को साझा किया। उन्हांेने गृहमंत्री राजनाथसिंह एवं संसदीय समिति के दौरे को यादगार बताते हुए कहा कि अधिकारियांे एवं जवानांे के आपसी तालमेल की बदौलत अंतरराष्ट्रीय सरहद पर शांति बनी रही। उन्हांेने कहा कि बाड़़मेर कार्यकाल के दौरान सराहनीय सेवाआंे के लिए मिला राष्ट्रपति पुलिस पदक भी उनकी विशेष यादगार रहेगा। उप महानिरीक्षक गौतम ने बाड़मेर सेक्टर मंे जवानांे के हितार्थ उठाए गए विभिन्न कल्याणकारी कार्याें के बारे मंे जानकारी दी। उन्हांेने जवानांे की ओर से विभिन्न क्षेत्रांे मंे हासिल की गई उपलब्धियांे की सराहना करते हुए इसको नियमित रूप से जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने स्मृति चिन्ह भेंटकर उप महानिरीक्षक गौतम को विदाई दी। समारोह के दौरान फकीरा खान एवं साथी कलाकारांे के साथ सीमा सुरक्षा बल के जवानांे ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियांे के जरिए समां बांध लिया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल की ओर से कमाडेंट शाम कपूर ने गौतम को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए उनके कार्यकाल को सराहनीय बताया। उन्हांेने कहा कि इनके कार्यकाल मंे विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षणांे के जरिए जवानांे की प्रतिभा को तराशने का कार्य किया गया। इसके अलावा सरहदी इलाकांे मंे सिविक एक्शन गतिविधियांे के जरिए आमजन से सीधा जुड़ाव स्थापित किया गया। विदाई समारोह मंे कमाडेंट सुधीर हूडा, एच.एस.तोमर, द्वितीय कमान अधिकारी सी.बी.राम, राकेश कुमार, रविन्द्र ठाकुर, डिप्टी कमाडेंट मनोज कुमार, समाजसेवी कैलाश कोटड़िया समेत सीमा सुरक्षा बल के विभिन्न अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
जवानांे से रूबरू हुए गौतम : विदाई समारोह के दौरान उप महानिरीक्षक गौतम अपने बाड़मेर कार्यकाल की यादांे को रोक नहीं पाए। उन्हांेने बड़े खाने के दौरान अधिकारियांे एवं जवानांे के पास पहुंचकर अपने अनुभव साझा किए। साथ ही भविष्य मंे सहयोग के लिए सदैव तत्पर रहने की बात कही।
संगीत पर थिरके बीएसएफ के जवान : विदाई समारोह के साथ राजस्थानी एवं हिन्दी गीतांे पर जवानांे ने जमकर ठूमके लगाए। जवानांे के आग्रह पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी भी स्वयं को नाचने से रोक नहीं पाए।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...