बुधवार, 28 मार्च 2018

मुल्क की तरक्की के लिए तालीम जरूरी : अल्लानूर शाह


सेहलाउ मंे देशभक्ति एवं भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए आयोजित हुआ कार्यक्रम

                बाड़मेर, 28 मार्च। मुल्क की तरक्की के लिए तालीम जरूरी है। युवा वर्ग शिक्षा से जुड़कर देश के विकास मंे महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। जीवन के हर क्षेत्र मंे सफलता के लिए शिक्षा को अपनाना होगा। देशभक्ति एवं समाज मंे भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए दारूल उलूम अनवारे मुस्तफा सेहलाउ मदरसा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सदर सैîद पीर अल्लानूर शाह ने यह बात कही।
                इस दौरान पीर सैîद पीर अल्लानूर शाह ने कहा कि मौजूदा विज्ञान एवं तकनीक के युग मंे युवा पीढ़ी को उच्च शिक्षा हासिल करने के साथ देश के विकास मंे सक्रिय भागीदार निभाने के लिए आगे आना होगा। उन्हांेने कहा कि शिक्षा के जरिए जीवन के हर क्षेत्र मंे कामयाबी हासिल की जा सकती है। इस दौरान एबीबीईओ लतीफ खान ने सरहदी इलाके मंे मदरसांे के जरिए शिक्षा की पहल की सराहना करते हुए कहा कि प्रतिस्पर्द्वा के तौर मंे तरक्की के लिए शिक्षा जरूरी है। उन्हांेने शिक्षा रूपी उजाले के जरिए हर क्षेत्र मंे आने बढ़ने एवं युवाआंे से देश को सशक्त बनाने की अपील की। उन्हांेने कहा कि सभी मिलकर संकल्प ले कि देश के सामने आने वाली चुनौतियांे का डटकर मुकाबला करेंगे। इस दौरान पूर्व सरपंच हाजी अब्बन खान, नाथू खान समेजा समेत विभिन्न वक्ताआंे ने विचार व्यक्त किए। इसके अलावा दिलदार खान, साहिद खान, मुराद खान, यासीना, रईस खान, सौकत खान ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस दौरान देशभक्ति और समाज मंे भाईचारे की भावना बढ़ाने, समाज एवं देश मंे युवाआंे मंे शिक्षा के प्रति जागरूकता का संदेश संबंधित निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान यूनूस खान समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...