बुधवार, 6 दिसंबर 2017

ई-मित्र के अलावा वालेट का उपयोग नहीं करें, भुगतान की रसीद लें

                बाड़मेर, 06 दिसंबर। ई-मित्र पोर्टल के अलावा बाजार में अन्य प्रचलित किसी भी प्रकार के वॉलेट का उपयोग न करें। ऐसा करते पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए ई-मित्र कियोस्क को स्थायी रूप से बन्द करते हुए संबंधित कियोस्क धारक को ब्लैकलिस्टेट किया जाएगा।

                सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक देवेन्द्र माथुर ने बताया कि ई-मित्र केन्द्रों से किसी भी प्रकार का वित्तीय लेन-देन करने पर ई मित्र कियोस्क से प्रि-प्रिन्टेड रसीद आवश्यक रूप से प्राप्त करना सुनिश्चित करें। यदि किसी ई-मित्र कियोस्क संचालक की ओर से प्री-प्रिन्टेड रसीद देने में आनाकानी की जाती हैं तो उक्त ई-मित्र केन्द्र से किसी भी प्रकार का ट्रांजेक्शन नहीं करें। साथ ही तत्काल इसकी शिकायत सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के दूरभाष  02982-224807 पर करें। उप निदेशक माथुर ने बताया कि बाड़मेर शहर में संचालित शुभम् ई-मित्र के कियोस्क धारक अमरसिह पुत्र किशोरसिंह निवासी सरदारपुरा बाड़मेर ने अवगत कराया है कि सहयोग इन्टरनेशनल नाम से रजिस्टर्ड डिस्टीब्यूटर भगवानसिंह पुत्र सुजानसिंह राजपूत निवासी लाबराऊ, चौहटन ने ऑनलाईन ट्राजेक्शन बिजली,पानी,टेलीफोन के बिल एवं अन्य रिचार्ज की सुविधा ऑनलाईन उपलब्ध करवाने के लिए ई-वॉलेट बनाने की सुविधा प्रदान की, जिसमें कमीशन राशि अधिक रखी गई। कियोस्क धारक के की ओर से ई-वॉलेट के माध्यम से करीब तीन साल से डी.टी.एच. एवं अन्य रिचार्ज किये जा रहे थे। लेकिन जैसे ही कियोस्क धारक ने विद्युत,पानी इत्यादि के बिल भरने के लिए लगभग 12 लाख रूपए की लिमिट के रूप में सहयोग इंटरनेशनल के ई-वॉलेट में फण्ड ट्रान्सफर किया। इसकेे उपरान्त जैसे ही उनके द्वारा लाईट,पानी के बिल ऑनलाईन भरने की प्रक्रिया शुरू की तो आई.डी. ब्लॉक बताई गई। इसके बाद अमरसिंह ने सहयोग इंटरनेशनल के मालिक भगवानसिंह से बात करने का प्रयास किया, लेकिन उसका फोन स्वीच ऑफ था। इसके लिए कियोस्क धारक अमरसिंह ने सहयोग इन्टरनेशनल के मालिक भगवानसिंह के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाई गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...