शुक्रवार, 1 दिसंबर 2017

बाड़मेर मंे अमृता हाट का आयोजन 28 दिसंबर से

                बाड़मेर, 01 दिसंबर। स्वयं सहायता समूह महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर एवं आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सीनियर सैकंडरी विद्यालय स्टेशन रोड़ मंे 28 दिसंबर से अमृता हाट का आयोजन होगा। इसकी व्यापक तैयारियांे के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई की अध्यक्षता मंे बैठक आयोजित हुई।

                बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने 28 दिसंबर से 1 जनवरी तक आयोजित होने वाले अमृता हाट के लिए समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने कहा कि इसका अधिकाधिक प्रचार-प्रसार किया जाए। उन्हांेने कहा कि महिलाआंे एवं सामाजिक गु्रपांे को आंमत्रित करते हुए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताआंे का आयोजन कराया जाए। उन्हांेने स्वयंसेवी संस्थाआंे की भागीदारी सुनिश्चित करने एवं हाट स्थल पर खाने-पीने की स्टाल लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला स्तरीय अमृता हाट के आयोजन के संबंध में विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए व्यापक विचार-विमर्श हुआ। इस दौरान जिला स्तरीय हाट आयोजन समिति के सचिव एवं महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक प्रहलादसिंह राजपुरोहित ने बताया कि हाट आयोजन के लिए हाई स्कूल के मैदान को चिहिन्त किया गया है। उन्हांेने कहा कि मेले का व्यापक प्रचार प्रसार करने के साथ अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर स्वयं सेवी संस्थाओं के भाग लेने तथा कौशल विकास, पैकेजिंग,मार्केटिंग, सेल्समैनशिप, उत्पाद की गुणवता उन्नयन, ई-मार्केटिंग से संबंधित विभिन्न सत्रों का आयोजन किया जाएगा। बैठक में उद्योग विभाग, नगर परिषद् आरएसएलडीसी, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...