मंगलवार, 14 नवंबर 2017

उपभोक्ता पखवाड़े के दौरान रसद सामग्री प्राप्त करें

                बाड़मेर, 14 नवंबर। माह नवंबर 2017 के खाद्यान्न की आपूर्ति संबंधित उचित मूल्य दुकानदार को की जा चुकी है। उपभोक्ता पखवाड़े के दौरान संबंधित उचित मूल्य दुकान पर जाकर माह नवम्बर 2017 का खाद्यान्न प्राप्त कर सकते है।

                जिला रसद अधिकारी अशोक सांगवा ने बताया कि यदि किसी उपभोक्ता का पूर्व माह अक्टूबर 2017 को खाद्यान्न बकाया है तो विभागीय निर्देशानुसार संबंधित उचित मूल्य दुकानदार के पास यदि स्टॉक रहता है तो प्राप्त करें। उन्हांेने बताया कि प्रत्येक माह में संबंधित उचित मूल्य दुकान पर जाकर अपना खाद्यान्न प्राप्त करें। उन्हांेने बताया कि उचित मूल्य दुकानादारांे को निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक माह उचित मूल्य दुकान खोलकर प्रत्येक पात्र उपभोक्ता को प्रति माह नियमानुसार वितरण करना सुनिश्चित करें। यदि कोई उपभोक्ता पूर्व माह में खाद्यान्न से वंचित रहा है तो उपभोक्ता पखवाडे में विभागीय निर्देशानुसार वितरण करना सुनिश्चित करेंगे तथा यदि खाद्यान्न अवशेष नही है एवं उपभोक्ता वंचित रहने की स्थिति में उनकी सूची बनाकर मांग इस कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे। उपभोक्ता वंचित रहने की सूचना के अभाव में अथवा समय पर वितरण नही करने पर संबंधित उचित मूल्य दुकानदार के विरूद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उनके मुताबिक जिले के समस्त प्रवर्तन स्टॉफ को निर्देश दिए गए है कि वे उपभोक्ता पखवाडे के दौरान उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण कर प्रत्येक पात्र उपभोक्ता को खाद्यान्न की पहुॅच सुनिश्चित करें। कोई भी उपभोक्ता खाद्यान्न से वंचित नही रहना चाहिए। साथ ही प्रत्येक उचित मूल्य दुकान समय पर पोस मशीन से वितरण कर माह नवम्बर 2017 का आवंटित खाद्यान्न शत प्रतिशत वितरण करवाना सुनिश्चित करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...