गुरुवार, 23 नवंबर 2017

प्रभावी मोनेटरिंग के साथ विकास कार्याें की गति बढ़ाएं : गोयल

प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने विकास योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए

                बाड़मेर, 23 नवंबर। नियमित रूप से प्रभावी मोनेटरिंग के साथ विकास कार्याें की गति बढ़ाए। ताकि कार्य समय पर पूरा होने के साथ आमजन को इसका फायदा मिल सके। बाड़मेर जिले के प्रभारी एवं जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने गुरूवार को कलेक्टेªट कांफ्रेस हाल मंे आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
                प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन मंे अच्छे कार्य करने वाले जन प्रतिनिधियांे एवं कार्मिकांे को प्रोत्साहित किया जाए। सरकारी राशि के दुरूपयोग एवं गबन करने वाले लोगांे के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करें। उन्हांेने कहा कि पोकरण-फलसूंड प्रोजेक्ट समय पर पूरा करवाएंगे। उन्हांेने जलदाय विभाग के मुख्य अभियंता से प्रगतिरत प्रोजेक्टांे की विस्तार से जानकारी लेते हुए प्राथमिकता से कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री गोयल ने कानासर ग्राम पंचायत मंे मनरेगा कार्याें मंे अनियमिता की जांच रिपोर्ट आगामी बैठक मंे प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

                इस दौरान राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाआंे की प्रभावी क्रियान्विति के साथ यह सुनिश्चित किया जाए कि संबंधित व्यक्ति तक उसका लाभ मिल सके। उन्हांेने कहा कि बालोतरा मंे विचाराधीन ओवरहेड टैंक के कार्य को स्वीकृत करवाया जाए। संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई ने कहा कि भीमड़ी मंे फिल्टर प्लांट के कार्य मंे तेजी लाने की जरूरत जताई। उन्हांेने पेयजल योजनाआंे को प्राथमिकता से पूर्ण करवाने की बात कही। सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने कहा कि आरओ प्लांट के स्थान पर टयूबवैल के कार्य करवाएं जाए। ताकि अधिकाधिक लोगांे को इसका फायदा मिले। उन्हांेने आरओ प्लांट के संबंध मंे प्रभारी मंत्री से जांच करवाने का अनुरोध किया। चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाआंे के लिए प्राप्त होने वाले बजट का सदुपयोग होने के साथ यह सुनिश्चित किया जाए कि बजट व्यय होने के अभाव मंे वापिस नहीं जाना चाहिए। उन्हांेने कहा कि अब कोई भी घर विद्युत कनेक्शन से वंचित नहीं रहेगा, इसके लिए अतिरिक्त बजट का प्रावधान किया गया है। चौहटन प्रधान कुंभाराम सेंवर ने पेयजल योजनाआंे की धीमी प्रगति एवं डिस्काम की ओर से कृषि कनेक्शनांे मंे तथाकथित अनियमितता बरतने की बात कही। बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने विद्युतापूर्ति एवं मनरेगा मंे कार्य स्वीकृत करवाने की बात रखी। बाड़मेर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने जिले मंे संचालित विभिन्न योजनाआंे एवं कार्यक्रमांे की प्रगति से अवगत कराते हुए कहा कि फसल बीमा की राशि अब काश्तकारांे के खाते मंे सीधे जमा कराने का प्रावधान किया जा रहा है। समीक्षा बैठक के दौरान राजस्थान उदू अकादमी के चैयरमैन असरफ अली, जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल, जिला पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई, उप महानिरीक्षक पंजीयन जीतेन्द्रसिंह नरूका, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं जन प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...