गुरुवार, 23 नवंबर 2017

ब्लॉक स्तरीय चयन प्रतियोगिता 29 को

युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव 2017
                बाड़मेर, 23 नवंबर। युवा संास्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव 2017 के सफल आयोजन एवं संचालन के लिए गुरूवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।
                इस अवसर पर बिश्नोई ने कहा कि राज्य के प्रतिभाशाली युवा कलाकारों की खोज करके, उन्हें प्रशिक्षण एवं छात्रवृति की सुविधा देकर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु तैयार करके उनको स्वावलम्बी बनाने के लिए प्रत्येक ब्लॉक, जिला, संभाग एवं राज्य स्तर पर युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। उन्होने बताया कि महोत्सव का मुख्य उद्ेश्य राज्य के सांस्कृतिक कला एवं दुर्लभ कला तथा लुप्त कला (रावण हत्था, अलगोजा, खरताल, फड़, कामायांचा, कठपुतली) को संर्वधन करने के साथ ही जन जाति क्षेत्र की लुप्त कला का भी प्रोत्साहन करना है। इसके साथ ही युवाओं में विभिन्न कला के क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को विकसित करने के लिए प्रतिभाओं की खोज करना तथा युवा कलाकारों का डेटाबेस तैयार करना है। उन्होने बताया कि जिले में ब्लॉक स्तरीय चयन प्रतियोगिता 29 नवम्बर एवं जिला स्तरीय चयन प्रतियोगिता का आयोजन 3 दिसम्बर को किया जाएगा। उन्होने बताया कि एक जनवरी, 2018 तक 15 से 29 वर्ष की आयु वर्ग के चयनित दल जिला युवा महोत्सव में भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिताओं में अध्ययनरत एवं गैर अध्ययनरत युवा भाग ले सकते है।

                उन्होने युवा संास्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव 2017 के प्रभावी संचालन हेतु अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होने ब्लॉक स्तर पर समस्त विद्यालयों, महाविद्यालयों के माध्यम से रैलियों का आयोजन किया जाकर व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा। बैठक में सी.ओ. भारत स्काउट एण्ड गाइड योगेन्द्र सिंह राठौड, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ओमप्रकाश शर्मा, अवर उप जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक श्रवण कुमार शर्मा, प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर स्काउट/गाइड एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...