गुरुवार, 30 नवंबर 2017

पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए 1 दिसम्बर को जारी होगी लोक सूचना

                बाड़मेर, 30 नवंबर। जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त हुए पदों पर उपचुनाव के लिए 1 दिसम्बर को लोक नोटिस जारी कर 17 दिसम्बर को उप चुनाव करवाए जाएंगे। बाड़मेर जिले मंे पंचायत समिति सदस्य के एक, उप सरपंच के चार एवं वार्ड पंच के 15 रिक्त पदांे पर उप चुनाव होगा।
                जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में पंचायतीराज संस्थाओं में 30 सितंबर, 2017 तक रिक्त हुए पदों पर उप चुनाव के निर्धारित कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति सिवाना के निर्वाचन क्षेत्र संख्या 9 के रिक्त पद पर उप चुनाव के लिए 1 दिसंबर को अधिसूचना की जारी कर 5 दिसंबर तक पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। 6 दिसम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी तथा 7 दिसंबर को अपरान्ह 3 बजे तक नाम निर्देश पत्र वापिस लिए जा सकेंगे। उसके उपरान्त अपरान्ह 3 बजे के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। 17 दिसंबर को यदि आवश्यक हुआ तो प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा तथा 19 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से मतों की गणना की जाएगी।

                उन्होंने बताया कि इसी तरह पंच एवं सरपंचों के उप चुनाव के लिए 1 दिसंबर को लोक सूचना जारी की जाएगी। 13 दिसंबर को प्रातः 8 बजे से प्रातः 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति, पूर्वान्ह 11.30 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा एवं अपरान्ह 3 बजे तक अभ्यर्थिता वापिस ली जा सकेगी। इन स्थानांे पर 17 दिसंबर को यदि आवश्यक हुआ तो प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात् मतों की गणना की जाएगी। साथ ही 18 दिसंबर सोमवार को उप सरपंच का चुनाव किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...