गुरुवार, 30 नवंबर 2017

बिना अनुमति अनुपस्थित रहने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्यवाही

                बाड़मेर, 30 नवंबर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने चिकित्सालय समय के दौरान बिना अनुमति कार्य बहिष्कार करने या अनुपस्थित रहने वालों के विरूद्ध राजकीय सेवा नियमों के तहत सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
                सराफ के मुताबिक चिकित्सा विभाग प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मरीजों को समुचित चिकित्सा सुविधा सुलभ कराने के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि आम मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने में अवरोध उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध सख्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी जिला कलक्टरों को चिकित्सालय समय के दौरान कार्य बहिष्कार करने वालों के विरूद्ध राजकीय सेवा नियमों के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएमएचओ को निरीक्षण के निर्देश : चिकित्सा मंत्री ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को अपने-अपने जिलों में राजकीय चिकित्सा केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर सभी चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मियों की समय पर चिकित्सा केन्द्रों में उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंनें कहा कि चिकित्सालय समय के दौरान बिना अनुमति अनुपस्थित रहने वालों के विरूद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाए। सराफ ने बताया कि सभी राजकीय चिकित्सा केन्द्रों का निर्धारित मापदण्डों के अनुसार सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निरीक्षण करने एवं अपना निरीक्षण प्रतिवेदन तत्काल निदेशालय में भिजवाने के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मियों की समय पर चिकित्सा केन्द्रों में मौजूदगी पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...