सोमवार, 25 सितंबर 2017

मिलावटखोरांे के खिलाफ कार्रवाई करने एवं ढ़ीले विद्युत तार हटाने के निर्देश

जिला कलक्टर ने कहा कि इन्द्रधनुष अभियान के दौरान क्रिटिकल एरिया मंे ज्यादा फोकस करें
                बाड़मेर, 25 सितंबर। मिलावटखोरांे के खिलाफ कार्रवाई के लिए पूरे जिले मंे विशेष अभियान चलाया जाए। आगामी माह मंे प्रारंभ होने वाले इन्द्रधनुष अभियान की समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के साथ क्रिटिकल एरिया पर विशेष फोकस रखा जाए। जिला कलक्टर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बिजली, पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने डिस्काम के अधिकारियांे को विद्यालय भवनांे के ऊपर से गुजर रहे ढ़ीले तारांे को हटाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बाड़मेर शहर मंे निर्माणधीन नाले का कार्य नगर परिषद, डिस्काम, बीएसएनएल, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं जलदाय विभाग के अधिकारियांे को आपसी समन्वय से प्राथमिकता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने चिकित्सालयांे मंे दवाइयांे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने बजट घोषणा, आपका जिला आपकी सरकार एवं जिला कलक्टर्स कांफ्रेस के दौरान दिए गए निर्देशांे की पालना करवाने के बारे मंे विभागीय अधिकारियांे से अब तक की प्रगति की जानकारी ली। इसके अलावा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को मोबाइल वैन के लिए प्रस्ताव भिजवाने के लिए कहा गया। जिला कलक्टर ने डिस्काम के अधिकारियों को बालोतरा के औद्योगिक क्षेत्र एवं अन्य इलाकांे मंे विद्युत चोरी की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। जलदाय विभाग के अधिकारियांे को पानी के अवैध कनेक्शन काटने, आरओ प्लांट का कार्य तीव्र गति से करने के निर्देश दिए गए। नगर परिषद के आयुक्त डा.गुंजन सोनी को शहर मंे सड़कांे के पेचवर्क करवाने तथा ड्रेनेज एवं सीवरेज के लिए रूडिप के साथ कार्य योजना तैयार करने के लिए कहा गया। रूडिप के अधिकारियांे को फ्लो टेस्ट करवाने के लिए निर्देशित किया गया। समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, डिस्काम के अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट,जलदाय विभाग के नेमाराम परिहार, सार्वजनिक निर्माण विभाग के जी.आर.जीनगर, अधिशाषी अभियंता सूराराम चौधरी, रूडिप के बंशीधर पुरोहित समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...