मंगलवार, 22 अगस्त 2017

छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों मंे 15 सितंबर तक हो सकेगी आक्षेपांे की पूर्ति

अंतिम अवसर इसके बाद स्थायी रूप से आवेदन पत्र होंगे निरस्त
बाड़मेर, 22 अगस्त। उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत वर्ष 2015-16 के दौरान राजकीय एवं निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं एवं राज्य के बाहर की राष्ट्रीय स्तर की राजकीय शिक्षा संस्थानों के पाठ्यक्रमों में ऑनलाईन छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों में लगे आक्षेपों की पूर्ति के लिए 15 सितंबर तक अंतिम अवसर दिया गया है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक डॉ. समित शर्मा ने बताया कि 15 सितंबर तक विद्यार्थी द्वारा सम्बन्धित शिक्षण संस्थाओं को एवं शिक्षण संस्थाओं द्वारा प्रपोजल लॉक कर ेमदक चतवचवेंस के माध्यम से लॉक कर आक्षेपित आवेदन पत्र स्वीकृतकर्ता अधिकारी को ऑनलाईन नहीं करने की स्थिति में 15 सितम्बर के बाद छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों को स्थायी रूप से निरस्त कर पोर्टल का लिंक निष्क्रिय कर दिया जाएगा। शर्मा ने बताया कि ऑनलाईन आवेदन पत्रों में से कुछ आवेदन पत्रों में आंशिक कमियां होने के कारण स्वीकृतकर्ता अधिकारी एवं शिक्षण संस्थाओं की ओर से आक्षेपित किया गया था। किन्तु अनेक अवसर दिये जाने के उपरान्त अब तक विद्यार्थियों एवं शिक्षण संस्थाओं ने आक्षेपों की पूर्ति कर स्वीकृतकर्ता अधिकारी को प्रेषित नहीं किए है। उनके मुताबिक ऐसे मामलांे मंे संबंधित विद्यार्थियों एवं संस्थाओं से अपील की गई है कि आक्षेपों की पूर्ति कर स्वीकृतकर्ता अधिकारी को 15 सितंबर तक ऑनलाईन प्रेषित करें,ताकि छात्रवृत्ति का भुगतान किया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...