सोमवार, 17 जुलाई 2017

पर्यावरण की रक्षा करना प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व : गुप्ता

परेउ मठ मंे हुआ पौधारोपण
                बाड़मेर, 17 जुलाई। पर्यावरण की रक्षा करना प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है। हरियाली होगी तो शुद्ध वातावरण मिलेगा। व्यक्ति एक-एक पौधा लगाएं और उसकी सेवा अपने परिवार के सदस्य की तरह करें। आरडीओ के प्रबंधक राजेश गुप्ता ने सोमवार को परेउ मठ मंे केयर्न आयल एवं गैस तथा आरडीओ की ओर से आयोजित पौधारोपण समारोह के दौरान यह बात कही।

                इस अवसर पर राजेश गुप्ता ने कहा कि बाड़मेर के शुष्क वातावरण के लिए पौधारोपण वरदान है। उन्हांेने आमजन से अधिकाधिक पौधारोपण करने का अनुरोध किया। इस दौरान परेउ मठ के महंत औंकार भारती ने ग्रामीणांे से अपने घर मंे पौधारोपण करने का संकल्प दिलाया। उन्हांेने कहा कि हमारा दायित्व बनता है कि सभी लोगों को पर्यावरण पर जागरूक करें, तभी आने वाले समय में हमारा भविष्य सुरक्षित रहेगा। परेउ मठ मंे 500 पौधे लगाए गए। इसके अलावा नोडल अधिकारी महेश शर्मा के निर्देशन मंे आठ विद्यालयांे मंे पौधारोपण के लिए 20-20 पौधे वितरण करने के साथ उनकी देखभाल करने की शपथ दिलाई गई।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...