शुक्रवार, 30 जून 2017

बाड़मेर जिला कलक्टर की पहल, हाइटेक होंगे अधिकारी

निर्देशांे एवं आदेशांे की त्वरित गति से होगी पालना, आमजन को मिलेगा फायदा
                बाड़मेर, 30 जून। जन कल्याणकारी योजनाआंे की प्रभावी मोनेटरिंग एवं आमजन तक इसका फायदा सुनिश्चित करने के लिए बाड़मेर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने नवीन पहल करते हुए विभागीय अधिकारियांे को रोजमर्रा की कार्य शैली को छोड़कर हाइटेक होने के निर्देश दिए है। ताकि समय पर विभागीय सूचनाआंे के आदान-प्रदान के साथ आमजन को वृहद स्तर पर जन कल्याणकारी योजनाआंे से लाभांवित किया जा सके।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने विभागीय अधिकारियांे को अपने मोबाइल मंे ई-मेल अनिवार्य रूप से उपयोग मंे लेने के निर्देश दिए है। इससे संबंधित अधिकारी वो चाहे किसी भी स्थान पर हो, तत्काल चाही गई सूचना, प्रत्युतर भिजवाने के साथ विभागीय आदेश से रूबरू हो सकेगा। जिला कलक्टर नकाते ने विभागीय अधिकारियांे को अपना ई-मेल एवं पासवर्ड याद रखने के साथ इसका मोबाइल एवं कंप्यूटर मंे इस्तेमाल सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्हांेने अधिकारियांे को यह भी निर्देश दिए है कि कभी भी उनका ई-मेल एड्रेस एवं मोबाइल मंे पढ़े गए संदेशांे की वास्तविक स्थिति के बारे मंे पूछा जा सकता है। उनके मुताबिक कभी भी किसी अधिकारी को ई-मेल के जरिए संदेश पढ़ने अथवा संदेश भेजने का कार्य भी करवाया जा सकता है। इसके पीछे यह मंशा है कि अधिकारी ई-मेल वगैरह भेजने के लिए अपने अधीनस्थ कार्मिकांे पर निर्भर रहने के बजाय आपातकालीन स्थिति मंे स्वयं यह कार्य कर सके। इसके अलावा राज्य सरकार एवं जिला स्तर से भेजे जाने वाले निर्देशांे एवं आदेशांे की जानकारी उसके पास रहेगी। इसके जरिए वह निर्देशांे एवं आदेशांे की पालना सुनिश्चित करवाकर आमजन को आसानी से राहत दिला पाएंगे। जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियांे को सोशियल मीडिया के जरिए भी राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे के अधिकाधिक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...