शुक्रवार, 30 जून 2017

तेज बारिश के मददेनजर समस्त अधिकारियांे को सतर्क रहने के निर्देश

            बाड़मेर, 30 जून। जिले मंे चल रही तेज बारिश के मददेनजर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने समस्त अधिकारियांे को सतर्क रहने के निर्देश दिए है। अधिकारियांे को मुख्यालय पर रहने के साथ जरूरत पड़ने पर ग्रामीणांे को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए है।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि जिले मंे तेज बारिश के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए समस्त अधिकारियांे को विशेष सावचेती बरतने के लिए कहा गया है। जल भराव की आशंका वाले स्थानांे, सड़कांे एवं पुलियो की नियमित रूप से जांच करने के निर्देश दिए गए है। आपात स्थिति मंे प्रभावित लोगांे को तत्काल राहत पहुंचाने के साथ जिला मुख्यालय पर भी सूचित करने के लिए कहा गया है। उन्हांेने बताया कि जिला मुख्यालय पर स्थायी नियंत्रण कक्ष 02982-222226 चौबीस घंटे क्रियाशील रहेगा। जिला कलक्टर ने वर्षाकाल में नदियों, नालों आदि का निरंतर निरीक्षण कर संकट के विषय में ग्रामीणांे को अग्रिम चेतावनी देने के निर्देश दिए है। गोताखोरों एवं तैराकांे की सूची तथा अन्य आपदा प्रबंधन संबंधित तैयारियांे भी सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए गए है ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति मंे इनकी मदद ली जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...