सोमवार, 29 मई 2017

न्यायिक प्रकरणों का शत प्रतिशत इन्द्राज व अपडेशन सुनिश्चित करे - विश्नोई

लाईट्स साफॅ्टवेयर पर इन्द्राज एवं अपडेशन की प्रगति की समीक्षा
                बाडमेर, 29 मई। न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर विभागीय न्यायिक प्रकरणों की प्रविष्टि एवं अपडेशन की प्रगति की समीक्षा बैठक सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित हुई।
      इस अवसर पर बिश्नोई ने सभी अधिकारियों को विभागीय न्यायिक प्रकरणों का शत प्रतिशत लाईट्स सॉफ्टवेयर पर इन्द्राज एवं अपडेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि सभी न्यायिक प्रकरणों में प्रभारी अधिकारी के आदेश लाईट्स सॉफ्टवेयर के माध्यम से जारी किये जाये। उन्होने कहा कि लाईट्स सॉफ्टवेयर में प्रदर्शित रेड कैटेगरी में सब केटेगरी बनाई गई है, ऐसे में सब केटेगरी के अनुसार प्रकरणों का अंकन किया जाए। बैठक में लाईट्स सॉफ्टवेयर में दर्ज ड्यु कोर्स में लम्बित प्रकरणों तथा 10 वर्ष से अधिक लम्बित न्यायिक प्रकरणों की विस्तार के साथ समीक्षा की गई।
                बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विभागवार बकाया न्यायिक प्रकरणों की समीक्षा की तथा सभी प्रकरणों में प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति, जवाब प्रस्तुत करने आदि का ऑन लाईन इन्द्राज करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि विभागीय न्यायिक प्रकरणों की मंत्री महोदय तथा सचिव स्तर पर समीक्षा की जाती है, अतः इसे गम्भीरता से लिया जाकर बकाया न्यायिक प्रकरणों की स्थिति का लाईट्स वेबसाईट पर अपडेशन किया जाए। उन्होने लाईट्स साफॅ्टवेयर पर प्रत्येक माह की 5 तारीख तक बकाया प्रकरणों के संबंध में सम्पूर्ण प्रविष्टियां अपडेट करने के निर्देश दिए। साथ ही प्रकरण की वर्तमान स्थिति भी अंकित की जाए। उन्होने कहा कि लाईट्स वेबसाईट के संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी सहायता हेतु जिला स्तर पर अथवा न्याय विभाग से आवश्यक मार्गदर्शन प्राप्त किया जा सकता है।

      बैठक में कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, पुलिस उप अधीक्षक एससीएसटी सेल रतनलाल, सहायक निदेशक कृषि पदमसिंह भाटी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...